18+ लोगों में टीकाकरण को लेकर जबरदस्त उत्साह, अब तक 2.45 करोड़ लोगों ने किया पंजीकरण
18+ लोगों में टीकाकरण को लेकर जबरदस्त उत्साह, अब तक 2.45 करोड़ लोगों ने किया पंजीकरण
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में 18 वर्ष से 45 साल की आयु के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए 28 अप्रैल 2021 यानी बुधवार से पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ हो गई है. केंद्र सरकार के अनुसार, 01 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं. CoWIN और आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से कोविड वैक्सीन के लिए पंजीकरण कराया जा सकता है.

28 अप्रैल को पंजीकरण आरंभ होने के बाद से ही 18+ वाले इन प्लेटफॉर्म्स के जरिए तेजी से अप्लाई कर रहे हैं. सिर्फ दो दिन में ही 2.45 करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं. टीकाकरण के लिए जिन लोगों का पंजीकरण हो रहा है, उन्हें अभी टीकाकरण का टाइम शेड्यूल नहीं मिल रहा है. आरोग्य सेतु ऐप की तरफ से ट्वीट के जरिए जानकारी दी गई की 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीकाकरण का अपॉइंटमेंट तभी मिलेगा, जब राज्य में वैक्सीनेशन शुरू होगा. 

बता दें कि भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी तेजी से लोगों को गिरफ्त में ले रही है. कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए लोग जल्दी से जल्दी टीका लगवाना चाहते हैं. हालांकि, वैक्सीन की किल्लत एक बड़ी चुनौती है. इस बीच महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़ जैसे राज्य पहले ही कह चुके हैं कि 1 मई से 18+ के लिए टीकाकरण आरंभ नहीं कर पाएंगे. 

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

मुंबई में तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन पर लगी रोक, ये है वजह

MP: 1 मई से नहीं बल्कि इस दिन से शुरू होगा 18 से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -