बढ़ रहा है चारधाम यात्रा को लेकर यात्रियों में उत्साह, बद्रीनाथ केदारनाथ पहुंचे 2.12 लाख तीर्थयात्री
बढ़ रहा है चारधाम यात्रा को लेकर यात्रियों में उत्साह, बद्रीनाथ केदारनाथ पहुंचे 2.12 लाख तीर्थयात्री
Share:

देहरादून। बर्फ पिघलने और गर्मी का मौसम आने के ही साथ इस चारधाम यात्रा को लेकर लोगों का उत्साह बढ़ गया है। हालात ये हैं कि पहले 10 दिन में बद्रीनाथ, केदारनाथ के मंदिर में 2.12 लाख तीर्थयात्री पहुंचे। इस दौरान लगभग 123285 तीर्थयात्री बद्रीनाथ धाम पहुंचे। लगभग 97815 तीर्थयात्रियों ने भगवान श्री केदारनाथ के दर्शन किए।

यात्रा को लेकर बद्री केदार श्राइन बोर्ड द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं। गौरतलब है कि फिलहाल मौसम अच्छा बना हुआ है और यात्रा समय के प्रारंभिक दौर में बड़े पैमाने पर यात्री जुटे हैं इस बार बीते वर्षों की तुलना में अधिक यात्री पहुंचे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 10 दिन में रूद्रप्रयास से 10 हजार तीर्थयात्री और गौरीकुंड से 7 हजार तीर्थयात्री केदारनाथ पहुंचे।

बीडी सिंह द्वारा कहा गया कि चारधाम यात्रा पर इस बार श्रद्धालु अधिक आ रहे हैं यह प्रसन्नता देने वाला है। वर्ष 2013 के बाद यह पहला अवसर है जब यात्रियों की तादाद 3 लाख से भी अधिक है। गौरतलब है कि यात्री यहां के गंगोत्री, यमुनोत्री के ही साथ कई अन्य तीर्थों में दर्शन करते हैं। केदारनाथ के करीब हिमकुंड साहिब, रूद्रप्रयाग, उत्तर काशी आदि क्षेत्र हैं जो कि बड़े पवित्र माने जाते हैं।

कर्नाटक: विधानसभा में विधेयक को मंजूरी मिलने पर मंत्रियों के वेतन में होगी कटौती

एकता कपूर ने जोश के साथ एक बार फिर शुरू किया काम!

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -