कर्नाटक: विधानसभा में विधेयक को मंजूरी मिलने पर मंत्रियों के वेतन में होगी कटौती
कर्नाटक: विधानसभा में विधेयक को मंजूरी मिलने पर मंत्रियों के वेतन में होगी कटौती
Share:

कर्नाटक विधानसभा ने कई संशोधन किए। COVID-19 महामारी से प्रेरित संसाधन संकट के मद्देनजर, कर्नाटक विधानसभा ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष, उपसभापति और मंत्रियों सहित अपने विधायकों के वेतन में 30% की कटौती करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी दी। शासन और विपक्षी दलों के अधिकांश विधायकों ने अप्रत्यक्ष धीरज के साथ अपनी स्वीकृति दी। छह दिवसीय मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कानून और संसदीय मामलों के मंत्री जे सी मधुस्वामी ने कर्नाटक विधानसभा के संशोधन और सदस्यों, स्पीकर और उप सभापति, कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पेश किया।

बिल के प्रावधानों के अनुसार, 1 अप्रैल से शुरू होने वाले एक वर्ष की अवधि के लिए सभी विधायकों के 30% का भुगतान कटौती होगी। बिल का उद्देश्य COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए थ्रोट का उपयोग करना है। संशोधन विधेयक राज्य विधानसभा सदस्यों के लिए 30% वेतन कटौती का सुझाव देता है, जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री और विपक्ष के नेता शामिल हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एचके पाटिल ने कहा कि इस विधेयक के लिए अपना समर्थन बढ़ाते हुए, उन्होंने कहा कि यह अधिक व्यापक हो सकता था क्योंकि राज्य सरकार में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, नौकरशाह और अन्य हितधारक भी शामिल थे।

उन्होंने तुरंत कहा कि कांग्रेस शुरू से ही बिल का समर्थन कर रही है, लेकिन "हम सुझाव देते हैं और राज्य सरकार को अन्य तिमाहियों में भी तपस्या के उपायों का अभ्यास करने की सलाह देते हैं। हमारा सुझाव है कि सरकार को समारोहों में जनता के पैसे के फालतू खर्च पर अंकुश लगाना चाहिए।" कर्नाटक विधानसभा का छह दिवसीय मानसून सत्र सोमवार से शुरू हुआ। महामारी के कारण, सदन को किसी भी सार्वजनिक दर्शकों के बिना काम करने की अनुमति दी गई है। इस सत्र के दौरान सदन में लगभग 32 विधेयक पेश किए जाएंगे।

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी हुई शुरू

सिक्किम: कोरोना की चपेट में आई सीएम प्रेम सिंह तमांग की पत्नी

संसद परिसर में विपक्षी दल कर रहे विरोध प्रदर्शन,किसान बचाओ, मजदूर बचाओ के लगाए नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -