वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शीर्ष उद्योगपतियों के साथ की पहला बजट पूर्व वार्ता
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शीर्ष उद्योगपतियों  के साथ की पहला बजट पूर्व वार्ता
Share:

2021-2022 केंद्रीय बजट बनाने की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को शीर्ष उद्योगपतियों के साथ अपना पहला बजट पूर्व परामर्श किया। इस बैठक में सुधार के महत्वपूर्ण क्षेत्रों की पहचान करने के लिए उद्योग और सरकार को एक साथ लाया जाएगा जो इस वर्ष महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था में विकास को पुनर्जीवित करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

उद्योग के विशेषज्ञों के विचार वित्त वर्ष 2012 के लिए सरकार के बजटीय अभ्यास के लिए मूल्यवान इनपुट के रूप में जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि भारत का कौन शामिल है। कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक सहित, बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में भाग लिया। वित्त मंत्री के साथ सरकार के प्रतिनिधित्व से, वित्त सचिव एबी पांडे, सचिव, डीईए, तरुण बजाज, मुख्य आर्थिक सलाहकार के. सुब्रमणियन के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

भारत को अतमानी बनने के लिए फोकस करने वाली केंद्र सरकार अपने लक्ष्य को हासिल करने पर काम कर रही है। कभी इतिहास में तो कभी इस साल वित्त मंत्री ने आम जनता के लिए केंद्रीय बजट 2021-22 के लिए जानकारियां देने का प्रावधान खोला है। वित्त मंत्रालय की वेबसाइट में एक एक्सक्लूसिव पोर्टल खोला गया और जनता से राय ली गई।

देश के लिए हस्ते हस्ते अरुण खेत्रपाल हो गए थे शहीद

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिए निर्देश, कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों को ब्रेक प्रदान करने पर करें विचार

आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने धान और गेहूं किसानों को रिकॉर्ड भुगतान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -