5 राज्यो के 1651 प्रधानों ने गंगा को स्वच्छ रखने की खाई कसम
5 राज्यो के 1651 प्रधानों ने गंगा को स्वच्छ रखने की खाई कसम
Share:

इलाहबाद: बढ़ते गंगा प्रदुषण को रोकने तथा गंगा को साफ तथा निर्मल करने की पहल के चलते पञ्च राज्यो के प्रधान सामने आये है. जिन्होंने गंगा को गंदगी मुक्त करने की शपथ ली है. चंद्रशेखर आजाद पार्क में शहीद आजाद की प्रतिमा के सामने सुबह आयोजित समारोह में केंद्रीय जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने इन्हें शपथ दिलाई. जिसमे 5 राज्यो के 1651 जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों ने हिस्सा लिया.

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल से आये प्रधानों ने इस कार्यक्रम के तहत शपथ ली कि हमारी ग्राम पंचायत का कोई भी व्यक्ति खुले में शौच नहीं करेगा. खुले में शौच एक शर्मनाक कृत्य है जो कि हमारे सामाजिक गौरव और स्वास्थ्य को क्षति पहुंचाता है. हम कृत संकल्प हैं कि हमें इससे मुक्ति पानी है और देश को आगे बढ़ाना है. हम गंगा को सतत निर्मल रखेंगे और स्वच्छ भारत का निर्माण करेंगे.

इस कार्यक्रम पांच राज्यो के प्रधानों राजनेताओ, नागरिको सहित ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य, भाजपा सांसद विनोद सोनकर और पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह गौर भी मौजूद रहे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -