ASDMA ने कहा- असम के 16 जिले बाढ़ से हुए प्रभावित
ASDMA ने कहा- असम के 16 जिले बाढ़ से हुए प्रभावित
Share:

गुवाहाटी: असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने एक बयान जारी कर कहा कि असम में बाढ़ से कम से कम 2.58 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों का जलस्तर अच्छी गति से बढ़ रहा है, जिससे असम में बाढ़ की स्थिति और खराब हो रही है। असम के 34 जिलों में से करीब 16 जिले बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. सबसे अधिक प्रभावित जिले बारपेटा, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नगांव, शिवसागर, सोनितपुर, विश्वनाथ, बोंगाईगांव, चिरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप और तिनसुकिया हैं।

एएसडीएमए के मुख्य कार्यालय कार्यकारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने कहा, "ऊपरी क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण, ब्रह्मपुत्र का पानी बढ़ रहा है, जिससे व्यापक बाढ़ आ रही है। लेकिन अब यह नियंत्रण में है। कोई बड़ा तटबंध नहीं टूटा है। बोंगईगांव और केवल मामूली क्षति नागांव में तटबंधों में सूचना मिली है। अब तक किसी भी मानव जीवन के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। सूत्रों के अनुसार, प्रभावितों में 87,337 महिलाएं और 47,377 बच्चे हैं। लखीमपुर और शिवसागर जिलों में बाढ़ में लगभग 61 घर बह गए हैं। बारपेटा, विश्वनाथ, गोलाघाट, जोरहाट, नगांव और शिवसागर जिलों में कुल नौ सड़कें बह गई हैं। अब तक 40 राजस्व संभागों के तहत कुल 732 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

त्रिपाठी के अनुसार, बाढ़ से प्रभावित अधिकांश जिलों में राज्य में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। इसके अलावा और भी कई जगहों पर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सबसे बुरी तरह प्रभावित जिले लखीमपुर, माजुली और धेमाजी हैं, जिनमें क्रमशः 1,05,257, 57,256 और 35,539 मामले हैं। बोंगाईगांव, चिरांग, धेमाजी और माजुली के जिला प्रशासन द्वारा स्थापित 24 राहत शिविरों में शरण लेने के लिए 6,218 लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा। बक्सा, डिब्रूगढ़ और जोरहाट जिलों ने भी प्रभावित लोगों के लिए राहत केंद्र स्थापित किए हैं।

भारत के दो टुकड़े करो, एक ईसाईयों को दो... फिर कोई समस्या नहीं- आंध्र प्रदेश के पादरी की मांग

दूसरे जलियांवाला बाग की तरह हरियाणा के किसानों पर करनाल लाठीचार्ज : शिवसेना

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी को किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -