दूसरे जलियांवाला बाग की तरह हरियाणा के किसानों पर करनाल लाठीचार्ज : शिवसेना
दूसरे जलियांवाला बाग की तरह हरियाणा के किसानों पर करनाल लाठीचार्ज : शिवसेना
Share:

हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर तले विभिन्न फार्म यूनियनों के कार्यकर्ताओं ने रविवार को बठिंडा जिले में टोल प्लाजा सहित कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्य भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और अन्य की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की बैठक के विरोध में करनाल की ओर जा रहे हरियाणा में एक राजमार्ग पर यातायात आंदोलन को बाधित करने वाले किसानों के एक समूह द्वारा पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने से कम से कम 10 लोग घायल हो गए।  

इस प्राचीन के बाद शिवसेना ने सोमवार को हरियाणा में पुलिस द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज को "दूसरा जलियांवाला बाग" बताया और कहा कि एमएल खट्टर सरकार को अब सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा गया है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृतसर में पुनर्निर्मित जलियांवाला बाग परिसर का उद्घाटन कर रहे थे, तब हरियाणा में दूसरा जलियांवाला बाग हो रहा था। शिवसेना ने कहा, "सरकार द्वारा बोए जा रहे क्रूरता के बीज खट्टे फल देंगे। यह निश्चित है। मनोहर लाल खट्टर सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नारायण राणे को 24 अगस्त को हिरासत में लिया गया था, जब उनकी "भारत की स्वतंत्रता के वर्ष की अज्ञानता के लिए सीएम ठाकरे को थप्पड़ मारना होगा" टिप्पणी ने एक बड़ी पंक्ति को लात मारी। उसी रात उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।  

भारत के दो टुकड़े करो, एक ईसाईयों को दो... फिर कोई समस्या नहीं- आंध्र प्रदेश के पादरी की मांग

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी को किया ढेर

अंदर से गेट बंद कर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ, इलाज के आभाव में मरीज ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -