मध्यप्रदेश की राजधानी के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से हुए बाहर, 21 दिन से नहीं मिला कोरोना मरीज
मध्यप्रदेश की राजधानी के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से हुए बाहर, 21 दिन से नहीं मिला कोरोना मरीज
Share:

भारत के अन्य राज्यों के मुकाबले मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप उम्मीद से अधिक देखने को मिला है. वायरस ने राज्य के कई प्रमुख जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है. लेकिन कोरोना को लेकर कई बुरी खबर के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है.  दरअसल, भोपाल के 16 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया है. इन 16 इलाकों में पिछले 21 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. ऋषि नगर, साकेत नगर, बागसेवनियां, अलकापुरी, अयोध्या नगर, ड्रीम सिटी शाहपुरा, अवधपुरी थाने के पास, निशातपुरा थाना सहित 16 कंटेनमेंट क्षेत्रों को सूची से हटाया गया है.

कोरोना की रोकथाम में मिले परिणाम के बाद लॉकडाउन तीसरे चरण में किसी इलाके को कंटेनमेंट जोन से हटाने की समयसीमा को 28 दिन से घटाकर 21 दिन कर दी गई है. यानी किसी कंटेनमेंट जोन में अगर 21 दिन तक कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आता है तो स्थानीय प्रशासन उस इलाके को कंटेनमेंट जोन से बाहर रख सकता है. हालांकि, भोपाल के जिन 16 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है उनमें लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे.

शहर के लिए खुशखबरी के अलावा बुरी खबर भी है. जिसमें भोपाल का जहांगीराबाद कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. जहांगीराबाद ने कोरोना संक्रमण को लेकर इंदौर के खजराना को पीछे छोड़ दिया है. भोपाल प्रशासन की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक जहांगीराबाद में अब तक कोरोना संक्रमण के 165 मामले सामने आए हैं. वहीं, इंदौर प्रशासन की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक खजराना में अब तक कोरोना संक्रमण के 164 मामले दर्ज किए गए हैं.

कोरोना को रोकने के लिए सीएम योगी का आदेश, तीन शहरों में भेजी जाए हाई लेवल मेडिकल टीम

कैमाहा बॉर्डर पर मजदूरों का हंगामा, कहा- यूपी नहीं जाने दे रहा प्रशासन

दिन-रात PUBG खेलता था बेटा, पिता ने लगाई डांट तो घर छोड़कर भागा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -