कैमाहा बॉर्डर पर मजदूरों का हंगामा, कहा- यूपी नहीं जाने दे रहा प्रशासन
कैमाहा बॉर्डर पर मजदूरों का हंगामा, कहा- यूपी नहीं जाने दे रहा प्रशासन
Share:

छतरपुर: लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों से अपने घर लौट रहे मजदूरों ने मध्य प्रदेश के छतरपुर/उत्तर प्रदेश के कैमाहा सीमा पर हंगामा कर दिया. इससे बॉर्डर पर जाम लग गया. हंगामे की जानकारी मिलते ही छतरपुर प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मजदूरों का कहना है कि छतरपुर प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें बीते दस घंटे से रोककर रखा है और घर भी नहीं जाने दे रहे हैं.

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिला प्रशासन के अनुसार रविवार को उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के 2 हजार से अधिक मजदूर ट्रकों, टैक्सियों से अपने घर जा रहे थे. इनमें कुछ श्रमिक पैदल भी थे. इन सभी को प्रशासन ने स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच के लिए यूपी की कैमाहा सीमा पर रोक लिया था. इससे श्रमिक आग-बाबूला हो गये और हंगामा करने लगे. वहीं इस मामले में यूपी पुलिस का कहना है कि प्रशासन ने लॉकडाउन के कारण किसी को भी राज्य में प्रवेश नहीं देने का आदेश दिया है. इसलिए श्रमिकों को वहां पर रोका गया है.

मजदूर अखिलेश कुमार और प्रतीक कुमार ने मीडिया को बताया कि लॉकडाउन के कारण वो लोग मध्य प्रदेश के छतरपुर और उत्तर प्रदेश के कैमाहा सरहद पर फंस गये हैं. वो लोग यूपी में अपने घर महोबा जिले जा रहे थे. लेकिन मध्य प्रदेश / उत्तर प्रदेश के प्रशासन ने उन्हें पिछले 10 घंटे से सीमा पर रोककर रखा है. यहां उनके रुकने की भी कोई बंदोबस्त नहीं किया गया है.

एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

आंध्र प्रदेश : राज्य में 50 नए मामले आए सामने, अब तक इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

सिंधिया पर हमलावर हुए दिग्विजय, राहत सामग्री वितरण पर बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -