लद्दाख में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक 157 लोगों की मौत
लद्दाख में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक 157 लोगों की मौत
Share:

लेह: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण के 112 नए मामले सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 15,429 हो गई है. वहीं दो और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मरने वालों की तादाद बढ़कर 157 हो गई है. केन्द्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 112 नए मामलों में से 65 लेह जिले से और 47 करगिल जिले से दर्ज किए गए हैं. 

यहां अभी 1,447 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का उपचार जारी है, जिनमें से लेह में 1,223 और करगिल में 224 सक्रीय मामले हैं. अधिकारियों ने बताया कि दो और लोगों की मौत के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमण से मौत के केस बढ़कर 157 हो गए हैं. इनमें से 113 लोग लेह से और 44 करगिल से थे, उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे में 106 और लोग रिकवर भी हुए, जिनमें से लेह के 72 और करगिल के 34 लोग हैं. अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में अभी तक कुल 13,825 लोग रिकवर हो चुके हैं.

वहीं अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में 31 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मरीजों की तादाद बढ़कर 6,398 हो गयी है. जबकि संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 78 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि नए मामलों में 29 लोगों में संक्रमण की पुष्टि संक्रमित मरीजों के संपर्क में आये लोगों की जांच के दौरान हुई और दो लोग एयरपोर्ट पर जांच के दौरान संक्रमित पाये गये थे. अन्य जगहों से विमान से द्वीपसमूह में आने वाले मुसाफिरों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) से जांच कराना अनिवार्य है.

IRDAI द्वारा एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर 30 लाख का जुर्माना लगाने के बाद एसबीआई स्टॉक ट्रेड में आई कमी

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम

इंटरग्लोब एविएशन का बड़ा फैसला, निवेशकों को शेयर बेचकर जुटाएंगे 3,000 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -