किसान के जनधन खाते में आए 15 लाख, बना डाला नया घर और फिर...
किसान के जनधन खाते में आए 15 लाख, बना डाला नया घर और फिर...
Share:

औरंगाबाद: महाराष्ट्र से हाल ही में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जिसमे बताया जा रहा है कि औरंगाबाद के एक किसान के जनधन अकाउंट में जब 15 लाख रुपये आ गए, तो उसने सोचा कि यह सरकार ने दिए हैं. किसान ने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर आभार भी व्यक्त किया. मगर 5 माह पश्चात् जो किसान के साथ हुआ उसने कभी ख्वाब मे भी नहीं सोचा था.

वही पैठण तालुका के दावरवाड़ी के एक किसान ज्ञानेश्वर जनार्दन औटे को बैंक की ओर से एक नोटिस आया, जिसमें लिखा गया था कि यह राशि उसके अकाउंट में गलती से डाल दी गई है. इसलिए उसे वह राशि अब लौटानी पड़ेगी. दरअसल, ज्ञानेश्वर का जनधन अकाउंट बैंक ऑफ बरोड़ा में है. उस अकाउंट में 17 अगस्त 2021 को 15 लाख रुपये जमा किए गए थे. किसान को लगा कि पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए अपने वादे का पालन करते हुए किसान के जनधन अकाउंट में रूपये डाले हैं. तत्पश्चात, किसान ने उन रुपयों में से 9 लाख रुपये निकलवाकर अपने लिए एक घर बनवा लिया. यह खबर आग की भांति पूरे गांव में फैल गई.

मगर 5 महीने पश्चात् किसान झानेश्वर के होश उस वक़्त उड़ गए, जब उन्हें बैंक से एक नोटिस मिला. बैंक ने इसे एक गलती बताते हुए रूपये वापस जमा कराने की बात कही. अब बात यहां तक बढ़ गई है कि रूपये ना दे पाने की वजह से बैंक निरंतर किसान पर दबाव बना रहा है. दूसरी तरफ परेशान किसान झानेश्वर का कहना है कि वह इतने पैसे कहां से लाएगा. उसे पास इतने रूपये नहीं हैं. वहीं बैंक वालों का कहना है कि पिंपलवाड़ी ग्राम पंचायत को जिला परिषद से 15वें वित्त आयोग से मिली रकम नहीं प्राप्त हुई थी. फिर जब 4 महीने पश्चात् ग्राम पंचायत को पता चला कि यह रुपया झानेश्वर के अकाउंट में आ गया है. तो बैंक ने उनसे राशि वापस करने के लिए नोटिस भेजा है.

इस राज्य में निकली ग्रेजुएशन पास के लिए बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

वैष्णो देवी हादसे में जम्मू कश्मीर की उच्च स्तरीय समिति कर रही जांच

दर्दनाक: यात्रियों से भरी बस ट्रक से टकराई, कई यात्री हुए जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -