कोरोना महामारी ने 14 वर्षीय बच्चे को चाय बेचने के लिए किया मजबूर
कोरोना महामारी ने 14 वर्षीय बच्चे को चाय बेचने के लिए किया मजबूर
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने समाज के सभी क्षेत्रों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। वायरस ने स्कूली छात्रों को रोटी और पैसे कमाने के लिए मजबूर कर दिया है। जिस उम्र में उन्हें परिवार के वित्तीय भार को साझा करने के लिए काम में लगी किताबों और खेलों में व्यस्त होना चाहिए। 14 साल के एक स्कूली बच्चे, सुभान ने कोरोना महामारी के बीच अपनी माँ की कमाई बंद होने के बाद अपने परिवार को सहारा देने के लिए चाय बेची। उसने स्कूल बस अटेंडेंट के रूप में काम किया।

शुभान के पिता ने उसे छोड़ दिया है जब वह सिर्फ 2 साल का था। अपनी पढ़ाई के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मेरे पिता की मृत्यु 12 साल पहले हुई थी। मेरी बहनें ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से पढ़ती हैं, मैं स्कूलों को फिर से खोलने के बाद अपना काम शुरू करूंगी।"

कोरोना मामलों के बारे में बात करते हुए, वायरस भारत में कहर बरपा रहा है। 48,648 नए कोविड -19 संक्रमणों के साथ, भारत के कुल मामले 80,88,851 हो गए। 563 नई मौतों के साथ, टोल आरोहित होकर 1,21,090 हो गया। दैनिक संक्रमणों की धीमी गति और एक बेहतर रिकवरी दर के कारण सक्रिय मामलों में काफी गिरावट आई है। पिछले 24 घंटों में 9301 की गिरावट के बाद सक्रिय मामले 5,94,386 हैं। पिछले 24 घंटे में 57,386 नए डिस्चार्ज के साथ कुल ठीक होने वाले मामले 73,73,375 हैं। इसके अलावा, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के एक गणितीय मॉडल ने कैसिलाड को जनवरी 2021 तक 14.57 मिलियन तक पहुंचने का अनुमान लगाया है।

अपनी ही पार्टी पर बरसीं उमा भारती, कहा- भाजपा को समझ आ गया होगा, घमंड नहीं करना है...

आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़

'ईद-ए-मिलाद-उन-नबी' आज, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -