139 भारतीय तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान में शादानी दरबार और कटास राज मंदिरों का दौरा करने के लिए मिला वीजा
139 भारतीय तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान में शादानी दरबार और कटास राज मंदिरों का दौरा करने के लिए मिला वीजा
Share:

पाकिस्तान ने दिसंबर के महीने में दो प्रमुख हिंदू मंदिरों में जाने के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों के दो समूहों को 139 वीजा जारी किए हैं। पाकिस्तान उच्चायोग ने सोमवार 23 से 29 दिसंबर तक पाकिस्तान के पंजाब के चकवाल जिले में कतस राज मंदिर, जिसे किला कटास भी कहा जाता है, का दौरा करने के लिए 88 भारतीय हिंदू याट्री या तीर्थयात्रियों के एक समूह को वीजा जारी किया।

कटास राज मंदिर एक तालाब से घिरा हुआ है जिसे हिंदुओं द्वारा पवित्र माना जाता है। कई धार्मिक त्योहारों / अवसरों का अवलोकन करने के लिए, हर साल हजारों भारतीय सिख और हिंदू तीर्थयात्री द्विपक्षीय प्रोटोकॉल के तहत पाकिस्तान जाते हैं। नई दिल्ली से जारी किए गए वीजा सिखों और अन्य देशों के इन कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हिंदू तीर्थयात्रियों को दिए गए वीजा के अलावा हैं।

पाकिस्तान उच्चायोग के एक बयान में बताया गया कि 57 भारतीय तीर्थयात्रियों का एक समूह 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक सुकुर, सिंध में शिव अवतारी सतगुरु संत शादाराम साहिब की 311 वीं जयंती समारोह में भाग लेने के बाद पहले ही पाकिस्तान से लौट आया है। शादानी दरबार, 300 से अधिक वर्ष पुराना मंदिर, और दुनिया भर के भक्तों के लिए एक पवित्र स्थान है। शादानी दरबार की स्थापना 1786 में संत शादाराम साहिब ने की थी जिनका जन्म 1708 में लाहौर में हुआ था।

कोरोना के नए रूप के कारण यूरोप में इतना हुआ मौत का आंकड़ा

'पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -