'पिछले पांच वर्षों में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले..', पीएम मोदी बोले- इससे माध्यम वर्ग की क्षमता कई गुना बढ़ी
'पिछले पांच वर्षों में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले..', पीएम मोदी बोले- इससे माध्यम वर्ग की क्षमता कई गुना बढ़ी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार (15 अगस्त) को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में कहा कि पिछले पांच वर्षों में 13.5 करोड़ से अधिक गरीब लोग गरीबी से बाहर आए और नव-मध्यम और मध्यम वर्ग का हिस्सा बने। 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से भाषण को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी कम होने पर देश में मध्यम वर्ग की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य अर्थव्यवस्था को मजबूत करना, लोगों को सशक्त बनाना और भारत को एक विकसित देश बनाना है। पीएम मोदी ने "गारंटी" दी कि वह अगले पांच वर्षों में भारत को दुनिया की शीर्ष तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में डाल देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने लाखों करोड़ के घोटाले को बंद किया तथा गरीब कल्याण के लिए अधिक अधिक धन खर्च किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले केंद्र की ओर से प्रदेश को 30 लाख करोड़ रुपये का फंड दिया जाता था।

बीते 10 वर्षों में हमने इसे बढ़ाकर 100 लाख करोड़ रुपये पर पहुंचा दिया है। अपने संबोधन के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की युवा शक्ति पर मेरा विश्वास है। युवा शक्ति में सामर्थ्य है और हमारी नीतियां भी उसी युवा सामर्थ्य को और बल देने के लिए हैं। हमारे देश के युवाओं ने दुनिया के पहले 3 स्टार्टअप इकोसिस्टम में भारत को स्थान दिला दिया है। आज भारत के इस सामर्थ्य को देखकर दुनिया के युवाओं को आश्चर्य हो रहा है।

'3 बुराइयों से लड़ना है - भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण..', लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों की अपील

PM मोदी ने लाल किले से किया 'विश्वकर्मा योजना' का ऐलान, जानिए क्या है इसके फायदे?

'युवाओं पर जोर, त्रिमूर्ति का संयोजन..', स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी का संबोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -