'3 बुराइयों से लड़ना है - भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण..', लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों की अपील
'3 बुराइयों से लड़ना है - भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण..', लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों की अपील
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार (15 अगस्त) को इस बात पर जोर दिया कि भारत 2047 तक एक विकसित देश बन जाएगा, जब देश अपनी आजादी के 100 साल पूरे करेगा। 77वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि समय की जरूरत तीन बुराइयों - भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण - से लड़ना है।

पीएम मोदी ने कहा कि, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि जब देश 2047 में आजादी के 100 साल मनाएगा, तो देश एक विकसित भारत होगा। मैं यह बात अपने देश की क्षमता और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर कहता हूं। लेकिन समय की मांग है कि हमें तीन बुराइयों से लड़ना है - भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण। 

मणिपुर पर लाल किले से बोले पीएम मोदी :-

बता दें कि, मणिपुर पर विपक्षी दलों द्वारा लगातार प्रधानमंत्री से बयान देने की मांग की जा रही थी। जब पीएम मोदी ने संसद में मणिपुर पर बोला था, तब विपक्ष वॉकआउट कर चुका था। ऐसे में पीएम मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों के सामने मणिपुर की स्थिति पर बात की। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरा देश मणिपुर के साथ है, और केंद्र और राज्य सरकार समाधान खोजने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

लाल किले से अपने लगातार 10वें संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि मणिपुर में स्थिति, जहां पिछले कुछ हफ्तों में हिंसा देखी गई थी, सुधार हो रहा है और उन्होंने पूर्वोत्तर राज्य के लोगों से वहां बहाल शांति को बनाए रखने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि, 'पिछले कुछ हफ्तों में नॉर्थ ईस्ट खासकर मणिपुर में हिंसा के दौर में कई लोगों की जान चली गई और मां-बेटियों के सम्मान को भी काफी ठेस पहुंची, लेकिन पिछले कुछ दिनों से शांति की खबरें आ रही हैं। राष्ट्र मणिपुर के साथ है।' प्रधानमंत्री ने कहा, "मणिपुर के लोगों को पिछले कुछ दिनों में बहाल हुई शांति को आगे बढ़ाना चाहिए। समाधान का रास्ता मणिपुर में शांति से ही निकलेगा।"

'युवाओं पर जोर, त्रिमूर्ति का संयोजन..', स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी का संबोधन

गूगल ने अनोखे अंदाज में मनाया आजादी का जश्न, आपने देखा क्या?

स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष में महिला क्रांतिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका
  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -