देशभर में गर्मी और लू ने मचाया कहर, तापमान 40 के पार
देशभर में गर्मी और लू ने मचाया कहर, तापमान 40 के पार
Share:

नई दिल्ली : देश भर में सूरज ने अपनी तपिश से गर्मी और लू के थपेड़े तेज कर दिए है। लू से अब तक तेलंगाना-आंध्रप्रदेश में 130 और उड़ीसा में 30 लोगों की मौत हो गई है। हैदराबाद में गर्मी ने पिछले 43 वर्षो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि बीते कुछ वर्षो के मुकाबले इस साल अप्रैल में ज्यादा गर्मी पड़ रही है।

आने वाले कुछ दिनों में तापमान सारी हदें पार कर 45 डिग्री से भी अधिक तक पहुंच सकता है। अगले दो-तीन दिन में वेस्टर्न इंडिया, तेलंगाना और रायलसीमा में 1-2 डिग्री सेल्सियस टेम्परेचर बढ़ सकता है। दिल्ली समेत एनसीआर और नॉर्थ इंडिया में टेम्परेचर अगले कुछ दिनों में 2-4 डिग्री बढ़ सकता है।

हालांकि मौसम विभाग ने रविवार को टेम्परेचर कम होने की बात कही थी। तेलंगाना में गुरुवार को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हैदराबाद में तापमान 43 डिग्री और उड़ीसा में 42 डिग्री रहा जबकि झारखंड के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री के पार रहा।

दिल्ली में तापमान 41 डिग्री रहा। वेदर फोरकास्ट करने वाली एक एजेंसी स्कायमेट ने आंध्र और तेलंगाना में और गर्मी पड़ने की वॉर्निंग दी है। तेलंगाना के निजामाबाद, हैदराबाद, रंगारेड्डी, नलगोंडा और अन्य जिलों में लू चलने की वॉर्निंग दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -