क्या रियासी आतंकी हमले में स्थानीय कश्मीरी भी शामिल थे ? NIA खोलेगी राज़, गृह मंत्रालय ने सौंपी जांच

क्या रियासी आतंकी हमले में स्थानीय कश्मीरी भी शामिल थे ? NIA खोलेगी राज़, गृह मंत्रालय ने सौंपी जांच
Share:

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 9 जून को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है, सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवाद निरोधी एजेंसी ने इस मामले में सख्त गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसमें ये भी पता लगाया जाएगा कि, इस हमले में केवल पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे, या फिर उन्हें स्थानीय कश्मीरियों ने भी मदद की थी। क्योंकि, हाल ही में प्रदेश से आतंकियों का एक ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) शब्बीर अहमद गिरफ्तार हुआ था, जिसके पास पिस्तौल, गोलियां, 4 हैंड ग्रेनेड, 2 IED जैसे खतरनाक हथियार मिले थे।  

उल्लेखनीय है कि, रियासी के शिव खोरी मंदिर से कटरा लौट रही बस पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 33 अन्य घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पिछले हफ़्ते जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में कुल 50 संदिग्धों को हिरासत में लिया था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा की गई व्यापक जांच के बाद की गई, जिसमें महत्वपूर्ण सुराग मिले, जिससे हमले की साजिश रचने वालों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने में मदद मिली।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले में शामिल तीन आतंकवादियों में से एक का स्केच जारी किया है। साथ ही उसके बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। आतंकवादी का स्केच प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताए गए विवरण के आधार पर तैयार किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को घाटी में हुए हालिया आतंकी हमलों के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की । उन्होंने जम्मू में आतंकवाद समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए और आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था करने का आह्वान किया।

कल 8 तो आज 4 ढेर ! छत्तीसगढ़ और झारखंड में 'लाल आतंक' का सफाया जारी

ईसाई समुदाय से कांग्रेस को मांगनी पड़ी माफ़ी, आखिर क्या कर दिया था ऐसा ?

EVM पर एलन मस्क के ट्वीट से मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी का भी आया बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -