हंसती-खेलती 13 वर्षीय बच्ची को आया हार्ट अटैक, परिजन ऑटो ढूंढते, तब तक हो गई मौत
हंसती-खेलती 13 वर्षीय बच्ची को आया हार्ट अटैक, परिजन ऑटो ढूंढते, तब तक हो गई मौत
Share:

हैदराबाद: भारत में दिल का दौरा पड़ने से होने वाली मौतों की संख्या बीते कुछ महीनों मे तेजी से बढ़ी है. यह भी कहा जा सकता है कि कोरोना महामारी के बाद से heart Attack मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. हालांकि, ऐसा क्यों हुआ ? इसके पीछे कोई स्पष्ट कारण पता  नहीं चल सका है. कई स्पेशलिस्ट कहते हैं कि कोरोना के बाद शरीर में कई तरह के परिवर्तन हुए हैं, जिसके चलते ऐसा हो रहा है. अब हैदराबाद के महबूबाबाद मारीपेड़ा मंडल के अब्बैपलेम गांव में एक 13 वर्षीय लड़की की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची छठी कक्षा की छात्र थी. उसका नाम बोड़ा श्रावंती है. गुरुवार (30 मार्च) की रात उसको सांस लेने में समस्या हुई. आमतौर पर ऐसा होता है तो घर वाले बहुत अधिक सीरियस नहीं लेते. किसी ने भी नहीं सोचा था कि, ये हार्ट अटैक है. लेकिन, तबियत अधिक बिगड़ी, तो परिजन उसे डॉक्टर के पास ले जाने लगे, लेकिन इससे पहले ही वो गिर पड़ी और वहीं उसकी मौत हो गई. बच्ची अपने दादा-दादी के घर पर थी.

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की रात बच्ची सबके साथ सो गई. मगर करीब 12 बजे के बाद अचानक उठी और अपनी दादी को बताया कि उसकी सांस फूल रही है और सीने में दर्द हो रहा है. जब बच्ची को तेज दर्द होने लगा, तो परिजन फ़ौरन ऑटो लेने गए. मगर, जब तक वो ऑटो आ पाता, उससे पहले ही बच्ची की मौत गई. बच्ची के चाचा ने CPR भी दिया लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ. परिजनों का कहना है कि, बच्ची को ऐसी कोई तकलीफ नहीं थी और वो हंसती-खेलती रहती थी, पता नहीं अचानक क्या हो गया.

बिहार: मस्जिद के सामने 'शोभायात्रा' पर पथराव और फायरिंग, दंगाइयों ने दुकानें लूटकर लगाई आग !

आज जेल से बाहर आ जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू, इस मामले में हुई थी सजा

AI से डर गई पूरी की पूरी इंडस्ट्री....एलन मस्क समेत 1000 लोगों ने की ये अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -