AI से डर गई पूरी की पूरी इंडस्ट्री....एलन मस्क समेत 1000 लोगों ने की ये अपील
AI से डर गई पूरी की पूरी इंडस्ट्री....एलन मस्क समेत 1000 लोगों ने की ये अपील
Share:

दिग्गज टेक कंपनी टेस्ला और ट्विटर प्रमुख एलन मस्क ने संकेत दिया था कि AI जल्द ही सभ्यता को भी खत्म करने वाला है। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि  ट्विटर प्रमुख AI के विरुद्ध जंग में शामिल हो चुके है। मस्क ने शक्तिशाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम के विकास को रोकने की चेतावनी दी है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लोगों का भविष्य सुरक्षित थे। कम से कम 6 माह के लिए AI सिस्टम के विकास पर रोक लगाने की मुहिम में 1300 AI विशेषज्ञों के साथ एलन मस्क भी शामिल हो चुके है। उन्होंने और अन्य तकनीकी विशेषज्ञों ने इल्जाम भी लगा दिया है कि AI पृथ्वी पर जिंदगी के इतिहास में अब तक के बड़े बदलाव की तरफ बढ़ रहा है। 

उनका मानना है कि AI प्रयोगशालाएं मौजूदा वक्त में एआई की होड़ में एक-दूसरे को पछाड़ने की घातक लड़ाई भी लड़ रही है। विशेषज्ञों का इस बारें में कहना है कि वे एक सिस्टम बनाने के लिए आउट-ऑफ-कंट्रोल रेस में शामिल हो चुकी है। इसलिए, वे सभी AI प्रयोगशालाओं को कम से कम 6 माह के लिए रोकना चाह रहे है। उनका इस बारें में कहना है कि AI इंसानों पर हावी हो सकता है। इससे उनका भविष्य खतरे में  भी पड़ सकते है।

GPT4 के विरुद्ध  साथ आए मस्क और वोज्नियाक: एलन मस्क ने APPLE के को-फाउंडर स्टीव वोज्नियाक से साथ मिलकर एक हजार से भी ज्यादा टेक एक्सपर्ट्स ने सैन फ्रांसिस्को स्टार्टअप ओपन AI के GPT4 के हालिया रिलीज के विरुद्ध आवाज बुलंद की और एक ओपन लेटर पर अपने हस्ताक्षर भी कर दिए। 'पॉज जायंट AI एक्सपेरिमेंट्स' के टाइटल वाले इस ओपन लेटर में कहा है कि कैसे एआई मानवता के लिए एक बड़ा जोखिम बन कर सामने आ रहा है। उन्होंने AI के सकारात्मक पर जोर दिया और उसके जोखिम को उजागर भी कर दिया है।

लॉन्च हुआ Redmi 12C, Redmi Note 12, 8,999 रुपये से शुरू कीमत

Disney+ Hotstar की तरफ से आई बुरी खबर! 31 मार्च से बंद हो जाएगी ये सर्विस

boAt ने पेश की अब तक की सबसे शानदार SMARTWATCH

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -