रूसी वॉरशिप के सामने डट गए 'यूक्रेन' के 13 जांबाज़, जान दे दी, लेकिन नहीं किया सरेंडर, Video
रूसी वॉरशिप के सामने डट गए 'यूक्रेन' के 13 जांबाज़, जान दे दी, लेकिन नहीं किया सरेंडर, Video
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच बेहद भावुक करने वाली घटनाएं देखने को मिल रही हैं. ऐसी ही एक घटना यूक्रेन के Snake Island से सामने आया है. सरेंडर से इनकार करने पर यूक्रेन के 13 जवानों को मारकर रूस ने इस द्वीप पर कब्जा कर लिया है. जब रूसी युद्धपोत पर तैनात जवानों ने 13 बॉर्डर गार्ड्स को सरेंडर करने के लिए कहा, तो उन्होंने इनकार कर दिया, जिसके बाद रूसी जवानों ने सभी 13 बॉर्डर गार्ड्स की हत्या कर दी. जवानों के अभूतपूर्व शौर्य और बलिदान के लिए उनको यूक्रेन ने Hero of Ukraine सम्मान से नवाजा है.

 

बता दें कि Snake Island जिसे Zmiinyi Island भी कहते हैं, यह आइलैंड ओडेसा के दक्षिण में काला सागर में स्थित है. रूसी युद्धपोत ने वहां पहुंचकर हमले की धमकी दी और बॉर्डर गार्ड्स से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. इसपर वहां तैनात बॉर्डर गार्ड्स ने हिम्मत दिखाते हुए रूस के सैनिकों को चुनौती दी. फिर यूक्रेन के जांबाज़ों ने युद्धपोत में मौजूद रूसी जवानों को गाली देते हुए ललकारा और सरेंडर से साफ़ मना कर दिया. इसके बाद रूसी सैनिकों ने उन्हें मार डाला। 

जानकारी के अनुसार, रूस की नेवी ने Moskva और Vasily Bykov युद्धपोत को स्नेक आइलैंड की ओर भेजा था. द्वीप पर मौजूद जवानों को पहले डेक बंदूकों से डराने का प्रयास किया गया. फिर बाद में रूसी सैनिकों को उस पर भेजकर आईलैंड का कब्जा लिया गया. यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रूस ने यूक्रेन के Zmiinyi (Snake) आईलैंड पर कब्जा कर लिया है. वहां मौजूद 13 बॉर्डर गार्ड्स की हत्या कर दी है. उन्होंने सरेंडर करने से इनकार कर दिया था. उनको 'Hero of Ukraine' सम्मान से नवाजा जाता है.

तीसरे विश्व युद्ध के मुहाने पर दुनिया.., रूस से बोला फ्रांस- हमारे पास भी परमाणु हथियार

यूक्रेन का करारा पलटवार, रूस के कब्जे वापस छीना Melitopol शहर

Ukraine Russia War: 18-60 साल के सभी पुरुषों को लेकर यूक्रेन सरकार ने दिया बड़ा आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -