इंदौर जिले में अब तक 12 इंच औसत वर्षा
इंदौर जिले में अब तक 12 इंच औसत वर्षा
Share:

इंदौर जिले में जारी मानसून सत्र में अब तक 300.9 मिलीमीटर (लगभग 12 इंच) औसत वर्षा हो चुकी है। गत वर्ष इस अवधि में जिले में 171.7 मिलीमीटर (साढ़े 6 इंच से अधिक) औसत वर्षा दर्ज की गई थी। भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के इंदौर क्षेत्र में 361.4 मिलीमीटर, महू क्षेत्र में 237 मिलीमीटर, सांवेर क्षेत्र में 310.6 मिलीमीटर, देपालपुर में 366 मिलीमीटर तथा गौतमपुरा क्षेत्र में 229.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष आज दिनांक तक जिले के इंदौर क्षेत्र में 115.3 मिलीमीटर, महू क्षेत्र में 109 मिलीमीटर, सांवेर क्षेत्र में 139.8 मिलीमीटर, देपालपुर में 231.8 मिलीमीटर तथा गौतमपुरा क्षेत्र में 262.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई थी। 

देर से आए मानसून ने क्षेत्र में लोगों को इंतजार तो करवाया लेकिन पिछले 1 सप्ताह से हो रही वर्षा से नदी नाले बह निकले हैं। वही आपको बता दें कि जिले के विभिन्न जलप्रपात भी तेज गति से बह रहे हैं जिन्हें देखने के लिए सैलानी पहुंच रहे हैं। अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे भी खेले दिखाई दे रहे हैं और वह भी बोनी करने में जुट गए हैं। 

पिछले दिनों हुई बारिश से नगर निगम की पोल खुलती भी दिखाई दे रही है मानसून के शुरुआती दौर में हुई बारिश से शहर जलमग्न हो गया। समय रहते अगर निगम द्वारा पहले ही सूद ले ली जाती तो शहर में जल जमाव की स्थिति शायद नहीं बनती।

धार जिले में दिखा अनोखा सूरज, देखने वालों की उमड़ी भीड़

भोपाल पहुंची द्रौपदी मुर्मू, BJP नेताओं ने किया जबरदस्त स्वागत

इंदौर: बुर्के वाली लड़की ने सड़क पर कर डाली रंजीत सिंह की पिटाई, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -