Video: रेक्सिन और चमड़े से भरे गोदाम में लगी आग, दो दमकलकर्मी घायल
Video: रेक्सिन और चमड़े से भरे गोदाम में लगी आग, दो दमकलकर्मी घायल
Share:

आजकल आग लगने की घटनाओं में तेजी देखी जा रही है। ऐसे में हाल ही में जो घटना सामने आई है वह पश्चिम बंगाल के कोलकाता की है। जी दरअसल यहाँ रेक्सिन और चमड़े के सामान से भरे एक गोदाम में भीषण आग लग गई। बीते शनिवार शाम करीब 5 बजे तंगरा के घनी आबादी वाले इलाके में ज्वलनशील सामानों से भरे इस गोदाम में आग लग गई। बताया जा रहा है शुरुआत में दमकल की सात गाड़ियां मौके पर भेजी गईं, हालाँकि काफी भीड़भाड़ होने के कारण फायर ब्रिगेड प्वाइंट तक नहीं पहुंच सका।

इस मामले में मिली जानकारी के तहत अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे। जी हाँ और उन्होंने कहा, "कुल 15 दमकल गाड़ियां लगाई गईं है। हमारे दो दमकलकर्मी घायल हो गए हैं और वे अस्पताल में भर्ती हैं।" इसी के साथ दमकल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम आग लगने का कारण नहीं बता सकते। मामला नियंत्रण में आने के बाद फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। आप सभी को बता दें कि दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग पर आरोप लगाए। उनका आरोप है कि दमकल कर्मी मौके पर देर से पहुंचे।

हालाँकि इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई क्योंकि एलओपी शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल सरकार और उसके अग्निशमन विभाग की आलोचना की। वहीँ दूसरी तरफ इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु ने कहा, "यह राजनीति का समय नहीं है। बचाव करना हमारी पहली प्राथमिकता है।" हालाँकि कई घंटे बीत जाने के बाद उस गोदाम में समायोजित कई घरों को खाली करा लिया गया था। वहीँ प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि व्यावसायिक परिसर में कोई अग्निशमन सिस्टम स्थापित नहीं था।

आखिर क्यों कंगना से एकता ने होस्ट करवाया अपना शो, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

PM Modi के दिल को छू गई The Kashmir Files, फिल्म की टीम से की मुलाकात

'यूक्रेन से मेरा नहीं, मोदी जी का बेटा लौटा है..', ध्रुव के सुरक्षित स्वदेश लौटने पर भावुक हुए पिता, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -