सेक्स टेप स्कैंडल में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ रेप और किडनैपिंग के नए मामले दर्ज
सेक्स टेप स्कैंडल में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ रेप और किडनैपिंग के नए मामले दर्ज
Share:

बेंगलुरु : जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता, कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना, सेक्स टेप कांड के सिलसिले में बलात्कार और अपहरण के आरोपों का सामना कर रहे हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी से जुड़े मामले में ये नवीनतम घटनाक्रम हैं।

कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत बलात्कार का मामला दर्ज किया। आरोपों में धारा 376(2)(एन) (बार-बार बलात्कार करना), 506 (आपराधिक धमकी), 354ए(1)(ii) (यौन संबंधों की मांग करना), 354(बी) (महिला पर हमला या आपराधिक बल) शामिल हैं। पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को एफआईआर में एकमात्र आरोपी के रूप में नामित किया गया है, जिसे एसआईटी अधिकारियों ने गुरुवार को मजिस्ट्रेट की अदालत में जमा किया था। इसके अतिरिक्त, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आईपीसी की धारा 364 ए (फिरौती के लिए अपहरण) और 365 (किसी व्यक्ति को गुप्त रूप से या गलत तरीके से कैद करने के इरादे से अपहरण) के तहत राजू एचडी द्वारा अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के मुताबिक, राजू ने आरोप लगाया कि 29 अप्रैल को उसकी मां को जबरन ले जाया गया और उनके साथ यौन उत्पीड़न के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए गए।

राजू ने दावा किया कि उसने और उसकी मां ने तीन साल पहले नौकरी छोड़ने से पहले छह साल तक रेवन्ना के घर और फार्महाउस में काम किया था। लोकसभा चुनाव शुरू होने से कुछ समय पहले, सतीश नाम का एक व्यक्ति राजू की मां को एक अलग क्षेत्र में ले गया। चुनाव के दिन, सतीश राजू की माँ को वापस घर ले आया और राजू और उसकी माँ को निर्देश दिया कि अगर पुलिस उनके घर आए तो वे भाग जाएँ। 29 अप्रैल को, सतीश ने राजू की मां को जबरन ले लिया, यह दावा करते हुए कि एचडी रेवन्ना ने उसे अपने पास लाने का आदेश दिया था, धमकी दी कि अगर पुलिस ने उसे ढूंढ लिया तो राजू के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और उसे जेल जाना पड़ सकता है। 1 मई को राजू को अपने दोस्तों से पता चला कि उसकी मां का यौन शोषण का वीडियो वायरल हो गया है। बाद में उनके रिश्तेदारों ने उन्हें बताया कि वीडियो में उनकी मां के पैर बंधे हुए दिख रहे हैं।

1 मई को, राजू ने अपनी मां के बारे में पूछने के लिए सतीश को फोन किया और उससे उसे घर वापस भेजने की गुहार लगाई। हालाँकि, राजू को कथित तौर पर डराया गया था, सतीश ने दावा किया था कि उसकी माँ के खिलाफ एचडी रेवन्ना से जुड़े पिछले विवाद को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जहाँ वह एक तस्वीर में छड़ी पकड़े हुए देखी गई थी। राजू ने शिकायत में लिखा, "मुझे नहीं पता कि मेरी मां को कहां ले जाया गया। मुझे उनकी जान का डर है। मैं आपसे कानून के तहत कार्रवाई करने और मेरी मां को ढूंढने का अनुरोध करता हूं।"

इससे पहले, उनके घर पर काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी, पीछा करने और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था। प्रज्वल रेवन्ना, जो मौजूदा लोकसभा चुनाव में हासन निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, विवादों में घिर गए हैं, जब कथित तौर पर उनके कई स्पष्ट वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए थे। हालाँकि, प्रज्वल रेवन्ना का दावा है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई थी और उन्होंने अपने पोलिंग एजेंट के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई है।

कर्नाटक सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने गुरुवार को दुनिया भर के सभी आव्रजन केंद्रों पर प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ वैश्विक लुकआउट नोटिस जारी किया। यौन शोषण के आरोप सामने आने के तुरंत बाद प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग गए और बताया गया कि वह 26 अप्रैल को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट चले गए थे। प्रज्वल रेवन्ना को गुरुवार को एसआईटी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए बेंगलुरु की एक सत्र अदालत में याचिका दायर की। हालांकि, विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी जर्मनी यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी थी।

यह मामला भाजपा और कांग्रेस के बीच नवीनतम टकराव का मुद्दा बन गया है, यह देखते हुए कि जद (एस) कर्नाटक में एनडीए सहयोगी है। दक्षिणी राज्य में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं से सामूहिक बलात्कार करने और सेक्स वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग की।

भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक्शन, BJD नेता की अफसर पत्नी का ट्रांसफर

कनाडा में दुखद हादसा, भारतीय दंपति और पोते की दर्दनाक मौत

यूपी पुलिस पेपर लीक की जांच अब ED के हाथ, मनी लॉन्डरिंग का शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -