इंदौर से आज उड़ेंगी 12 फ्लाइट्स, नए इंतजामों के साथ होगा काम

इंदौर: लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच देश में 62 दिन बाद सोमवार से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी. पहले दिन 28 राज्यों के लिए 33% उड़ान सेवा शुरू होने के आसार हैं. इस दौरान 800 फ्लाइट्स में करीब 12 हजार लोगों के सफर करने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए 100% सीटें बुक हो चुकी हैं.  

वहीं, इंदौर एयरपोर्ट भी घरेलू उड़ानें दोबारा शुरू करने के लिए तैयार है. कोरोना संक्रमण के बाद नई व्यवस्थाओं के साथ फ्लाइट्स का संचालन भी होगा. पहले दिन यानी सोमवार को दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए 12 फ्लाइट्स आएंगी-जाएंगी. एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल के मुताबिक तय शेड्यूल के अनुसार सोमवार से 28 फ्लाइट्स की आवाजाही हाेनी थी, लेकिन ऐन वक्त पर कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी उड़ानें रद्द कर दीं. फिलहाल इंदौर एयरपोर्ट से इंडिगो और ट्रू एयर के विमान उड़ान भरेंगे.

जानकारी के लिए बता दें की रविवार को लंदन से इंदौर पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट में 93 यात्री इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे. इनमें इंदौर के 24 यात्री हैं, जबकि बाकी देवास, उज्जैन, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, देवास, सतना, रतलाम, ग्वालियर सहित प्रदेश के अन्य शहरों के अलावा गुजरात के थे. करीब दो घंटे लेट आई फ्लाइट के सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग हुई और फिर नए मास्क दिए गए. शुरुआती जांच में सभी स्वस्थ मिले. फ्लाइट यहां से मुंबई के लिए रवाना हो गई.

ग्वालियर-चंबल में 18 केस कोरोना पॉजिटिव निकले, प्रशासन की लापरवाही आई सामने

उज्जैन में नए क्षेत्रों में बढ़ा कोरोना का आतंक, 25 पॉजिटिव मरीज मिले

भोपाल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ने तोड़ा दम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -