बैंक अकाउंट में सरकार ने भेजें 1100 रुपये!
बैंक अकाउंट में सरकार ने भेजें 1100 रुपये!
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में अगले वर्ष 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को स्वेटर, स्कूल ड्रेस, स्कूल बैग एवं जूते-मोजे खरीदने के लिए 1,100 रुपये दिए हैं. ये धनराशि उनके अभिभावकों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की गई है.

बता दें कि योगी सरकार की इस स्कीम का लाभ यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में पढ़ने वाले 1 करोड़ 80 लाख विद्यार्थियों को हुआ. शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम का आरम्भ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, 'बेसिक शिक्षा परिषद (कक्षा 1-8 तक) के स्कूल में अध्ययनरत 1 करोड़ 80 लाख छात्रों को स्कूल ड्रेस, स्वेटर, बैग व जूता-मोजा क्रय हेतु प्रति विद्यार्थी 1,100 रुपये की धनराशि उनके अभिभावक के बैंक अकाउंट में डीबीटी. द्वारा अंतरण प्रक्रिया का शुभारंभ.'

बता दे कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के बैंक खातों में 1,100 रुपये की धनराशि ट्रांसफर हुई. विद्यालय ड्रेस के लिए 1,100 रुपये की धनराशि का ऑनलाइन ट्रांसफर हुआ. इस योजना का पहली से आठवीं तक के 1 करोड़ 80 लाख छात्र-छात्राओं को लाभ प्राप्त हुआ.

राहुल गांधी ने यहां पर मनाई दिवाली, वीडियो शेयर कर बोले- दिवाली को और खास...

घर में मनी प्लांट लगाते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान

जानिए 'ओम नमः शिवाय' मंत्र के ये चमत्कारी लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -