घर में मनी प्लांट लगाते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान
घर में मनी प्लांट लगाते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान
Share:

होम डेकोर के लिए मनी प्लांट काफी पसंदीदा पौधा है। इन दिनों हर कोई मनी प्लांट को साज सज्जा के लिए अपने घर पर विशेष तौर पर उपयोग करने लगे हैं। मनी प्लांट एक बेल की भांति होता है। ये बहुत हराभरा एवं आकर्षक होता है। मगर क्या आप जानते हैं कि आपके घर में मनी प्लांट लाने से आपके वित्तीय हालात पर सकारात्मक असर पड़ सकता है? मनी प्लांट लाने के पश्चात्, आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि आप इसकी उचित देखभाल करें। नहीं तो ये आपकी जिंदगी में सिर्फ तनाव एवं वित्तीय खतरा ही लाएगा। वास्तु शास्त्र तथा फेंगशुई के मुताबिक, मनी प्लांट लगाते वक़्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइए जानें।

मनी प्लांट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान:- 

सही दिशा:- मनी प्लांट आपके घर के दक्षिण-पूर्व कोने में होना चाहिए। ये समृद्धि को आकर्षित करने तथा नेगेटिव एनर्जी को दूर रखने में सहायता करता है। 

इसे पानी दें:- सुनिश्चित करें कि आप इसे प्रतिदिन पानी दें जिससे ये बना रहे। क्योंकि एक सूखा और मुरझाया हुआ मनी प्लांट सिर्फ आपके लिए दुर्भाग्य लाएगा। 

इसे उत्तर प्रवेश द्वार पर रखें:- बताया जाता है कि अपने मनी प्लांट को उत्तर प्रवेश द्वार पर रखने से आय के नए स्रोत तथा कई करियर के मौके हासिल होते हैं। 

खरीदने से पहले पत्तियों के आकार की जांच करें:- जब आप मनी प्लांट की खरीदारी कर रहे हों, तो तय करें कि पत्ते दिल के आकार के हों। ये धन, समृद्धि को आकर्षित करता है तथा सेहत संबंधी रोगों को दूर करते है।

बड़े गमले का उपयोग करें:- अपने मनी प्लांट के लिए एक बड़े गमले का उपयोग करें क्योंकि इससे उन्हें तेजी से और ज्यादा हरियाली बढ़ने में सहायता प्राप्त होगी।

दूसरों को इसे काटने न दें:- अपने मनी प्लांट को कभी भी किसी को छूने या काटने न दें। ऐसा कहा जाता है कि इससे आपका धन आपसे छीन जाएगा तथा दूसरे मनुष्य को प्राप्त हो जाएगा।

(नोट- यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था तथा लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है)

जानिए 'ओम नमः शिवाय' मंत्र के ये चमत्कारी लाभ

भाई दूज पर तिलक करते समय जरूर रखें ये चीजें, गलती से भी न करें ये 5 ग​लतियां

सावधान रहे आज इन 2 राशिवाले लोग, हो सकता है आज का दिन अशुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -