यूजीसी नेट की एक्जाम के लिए अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख
यूजीसी नेट की एक्जाम के लिए अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख
Share:

यूजीसी की नेट यानी राष्ट्रिय पात्रता परीक्षा के लिए अप्लाई करने का आज अंतिम दिन है. इस एक्जाम के लिए अप्लाय करने की प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हुई थी. यूजीसी 5 नवंबर को तीन सेशन में एक्जाम आयोजित करेगा. इस एग्जाम के लिए अप्लाय करने के लिए जनरल कैटेगरी के लिए एग्जाम फ़ीस 1000 रुपए है. ओबीसी के लिए 500 रुपए और रिजर्व्ड कैटेगरी के लिए 250 रुपए फीस है. नेट एक्जाम को लेकर कुछ बदलाव किये गए है, पेपर को क्लियर करने और अगले राउंड्स में जाने के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 40 फीसदी स्कोर करना होगा. इतना ही नहीं इस बार सिर्फ 6 फीसदी कैंडिडेट को नेट के लिए योग्य माना जाएगा.

बता दे कि पहले 15 फीसदी कैंडिडेट को नेट के लिए योग्य माना जाता था. यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाएं. इसके बाद Apply online के लिंक पर क्लिक करें. अपना विवरण भर कार फॉर्म जमा कर दे और भविष्य में रेफरेंस के लिए एक कॉपी सेव कर ले. कैंडिडेट अपने द्वारा आवेदन पत्र में दी गई जानकारी को सितंबर 19 से 25 सितंबर 2017 तक बदल या सही कर सकते है.

एग्जाम के पहले दो सेशन 1 घंटे 15 मिनट के होंगे यानी कि 2 घंटे 30 मिनट. ये सेशन 9.30 बजे सुबह में शुरू होकर 10.45 बजे तक चलेंगे. तीसरा सेशन ढाई घंटे का होगा जो 2 बजे से 4.30 बजे तक चलेगा. इस सेशन में 150 मार्क्स के 75 सवाल होंगे.

ये भी पढ़े

जानिए 11 सितंबर से जुड़ा इतिहास

इंटरव्यू के लिए जा रहे है तो इन बातो पर अवश्य दे ध्यान

बिहार cdpo में भर्ती शीघ्र करे आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -