सतना के 11 बच्चों ने किया बड़ा कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Mar 31 2019 11:15 AM
सतना के 11 बच्चों ने किया बड़ा कारनामा, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

सतना: कहते हैं अगर मन में इच्छा शक्ति हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है और ऐसा ही कुछ किया है सतना के बच्चों ने. जी हां, कर्नाटक के बेलगाम में आयोजित किए गए स्केटिंग टूर्नामेंट में नॉन स्टॉप 48 घंटे तक स्केटिंग कर सतना के इन 11 बच्चों ने गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराकर कीर्तिमान रच दिया है.

बच्चो की कामयाबी से सतना ही नहीं पूरा देश गौरव की अनुभूति कर रहा है. इस प्रतियोगिता में देश भर के 600 चुनिन्दा स्केटर्स ने हिस्सा लिया था, किन्तु सतना के बच्चों ने पूरे 48 घंटे तक निरंतर स्केटिंग कर एक अलग ही कीर्तीमान रच डाला. जब आसमान छूने का हौसला बुलंद हो तो उड़ान को भी पंख लग ही जाते हैं, सतना के 11 स्केटर्स ने गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाकर यह सिद्ध कर दिया है. 

कर्नाटक के बेलगाम में आयोजित किए गए लार्जेस्ट रोलर स्केटिंग लेशन टूर्नामेंट में 16 मई और 09 नवम्बर -18 को इन बच्चों ने निरन्तर 48 घंटे तक स्केटिंग की थी, टूर्नामेंट में देश के सभी प्रदेशों से 600 से अधिक चुनिंदा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, इस प्रतियोगिता को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड टीम ने रिकॉर्ड किया था. सभी पैमानों पर खरा उतरने के बाद वैभव एकेडमी सतना के 11 स्केटर्स का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया. बच्चों की यह उपलब्धि न केवल सतना बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है .

खबरें और भी:-

मियामी ओपन : फेडरर ने सेमीफाइनल में बनाई जगह अब शापोवालोव से होगा मुकाबला

अजलान शाह कप : भारत ने दी पोलैंड को 10-0 से करारी शिकस्त

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट : इन पांच भारतीयों ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश