ओमान में तूफ़ान. 3 भारतीयों सहित 11 ने गंवाई जान
ओमान में तूफ़ान. 3 भारतीयों सहित 11 ने गंवाई जान
Share:

ओमान: दक्षिणी ओमान और सोकोत्रा के यमनी द्वीप में तूफ़ान ने भारी तबाही मचाई है, मेकुनु नाम के इस तूफ़ान ने 3 भारतियों सहित कुल 11 लोगों की जिंदगियां निगल ली हैं.  यह तूफान श्रेणी एक से परिवर्तित होकर श्रेणी दो के तूफान के रूप में यहां पहुंचा. गुरुवार को सोकोत्रा पहुंचने के बाद इसकी हवाएं करीब 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं. जिसके बाद शुक्रवार को यहाँ तूफ़ान ने भीषण रूप धारण कर लिया.

तूफ़ान के सम्बन्ध में ट्वीट करते हुए मस्कट स्थित भारतीय दूतावास ने लिखा है कि “सलालाह में भारतीय दूतावास की टीम ने पुष्टि की है कि रॉयल ओमान पुलिस के मुताबिक शमशेर अली और दो लापता भारतीयों के शव बरामद कर लिए गए हैं और एक अन्य (मधु) की तलाश जारी है. अन्य किसी भी प्रवासी के हताहत होने की खबर नहीं है.” 

सलालाह में करीब 2 लाख की आबादी है. चक्रवाती तूफान  के बाद शहर के कई हिस्सों में बिजली सप्लाई प्रभावित है. यहां सड़कों पर पेड़ों की टहनियां बिखरी पड़ी हैं, कई अंडरपास पानी से भरे हुए हैं और कई कारें सड़कों पर ऐसे ही छोड़ दी गई हैं.  शहर के बाहर का सूखा इलाका नदी में तब्दील हो चुका है. ओमान में बारिश और हवाओं के थमने के बाद भी पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हुए अस्पताल में भर्ती

महिला टीचर ने निकाल दी व्हाइट हाउस के पत्र में कई गलतियां

World Environment Day : पर्यावरण दिवस मनाने के चार उद्देश्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -