ऑफलाइन परीक्षा से परेशान था 10वीं का छात्र, गणित के पेपर से पहले उठाया ये बड़ा कदम
ऑफलाइन परीक्षा से परेशान था 10वीं का छात्र, गणित के पेपर से पहले उठाया ये बड़ा कदम
Share:

छतरपुर: MP के छतरपुर में 17 वर्षीय एक कक्षा-10 के विद्यार्थी ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। उत्कृष्ट विद्यालय (एक्सीलेंस स्कूल) का यह विद्यार्थी कथित तौर पर गणित के परचे की तैयारी नहीं कर सका था। इस कारण डिप्रेशन में आकर उसने गणित के परचे से पहले ही मौत को गले लगा लिया। 

वही छतरपुर के हनुमान टोरिया के पीछे शिव कॉलोनी में 17 वर्ष के सुमित ताम्रकार ने सोमवार रात को फांसी लगा ली। मंगलवार को सुमित का गणित का पेपर था, जो उसे सिंचाई कॉलोनी मौजूद सरस्वती स्कूल के सेंटर पर देना था। विद्यार्थियों के परिवार वालों का कहना है कि लॉकडाउन में ऑनलाइन पेपर हुए। उस के चलते विद्यार्थियों को नकल की आदत पड़ गई है। अचानक ही सरकार ने नियमों में परिवर्तन किया तो विद्यार्थी डिप्रेशन में आ गए। अच्छे से पढ़ाई नहीं कर सके तथा इसी के चलते सुमित ने खुदखुशी की है। 

वही इसके साथ ही सुमित के परिवार वालों का कहना है कि वह पढ़ाई में अच्छा था। ऑनलाइन पढ़ाई घर पर ही करता था। सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा का पैटर्न बदला तथा ऑफलाइन किया तो वह तनाव में आ गया। देर रात परिवार वालों ने सुमित को समझाइश भी दी थी, मगर वह कुछ अधिक ही घबरा गया था। प्रातः पता चला कि उसने खुदखुशी कर ली है। 

छात्रा के सामने टीचर ने पार की बेशर्मी की हदें, कहा- 'पूरे नंबर दूंगा लेकिन...'

पौरुष शक्ति बढ़ाने वाली दवाइयां खाता था पति, पत्नी से था असंतुष्ट और एक दिन...

अचानक घर आया पति, पड़ोसी संग आपत्तिजनक स्थिति में दिखी पत्नी और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -