CSMT और ठाणे, मुंबई के बीच 100 नई लोकल ट्रेनें होंगी शुरू
CSMT और ठाणे, मुंबई के बीच 100 नई लोकल ट्रेनें होंगी शुरू
Share:

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) और कल्याण स्टेशन के बीच सेंट्रल रेलवे की मेनलाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों से 100 नई लोकल ट्रेन सेवाओं की उम्मीद की जा सकती है। ठाणे और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच पांचवें और छठे रेलवे लाइन कॉरिडोर पर काम इस साल पूरा होने की उम्मीद है।

मुंबई रेल विकास निगम (MRVC) ने ठाणे और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच अतिरिक्त रेलवे लाइनों के लिए 20 किलोमीटर लंबी पटरियों के 17 बिछाने का काम पूरा कर लिया है। कल्याण यार्ड में आउटस्टेशन ट्रेनों के पृथक्करण के साथ रेलवे लाइनों के पूरा होने के बाद, CSMT और कल्याण स्टेशन के बीच 100 नई लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू होने की संभावना है। रेलवे लाइनों के निर्माण के लिए आवश्यक मुंब्रा में एक फ्लाईओवर के लिए गर्डर-एमआरवीसी द्वारा किया गया है और इस महीने के दूसरे सप्ताह तक लॉन्च किया जाएगा और फरवरी तक पूरा होने की उम्मीद है।

पुलों के ट्रैक और निर्माण के पूरा होने के बाद, रेलवे लाइनों को ठाणे और दिवा उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से जोड़ने के लिए MRVC और CR ब्लॉकों को संभालेंगे। ठाणे और दिवा रेलवे स्टेशनों के बीच पांचवीं और छठी रेलवे लाइन शुरू करने का प्रस्ताव 2008 में स्वीकृत किया गया था और यह मुंबई शहरी परिवहन परियोजना (MUTP) -2 बी का एक हिस्सा है। परियोजना की अनुमानित लागत अब 130 करोड़ रुपये से बढ़कर 440 करोड़ रुपये हो गई है।

आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दिल्ली में गिरेंगे ओले, हिमाचल में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

सामने आई कोरोना वैक्सीन की कीमतें, सीरम इंस्टिट्यूट ने बताया कितने की मिलेगी Covishield

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -