आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है और इसी के साथ जारी है कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन. इस आंदोलन के बीच आज एक बार फिर सरकार और किसानों के बीच बातचीत होनी है, ये वार्ता आठवें दौर की है. ऐसे में उम्मीद है कि कुछ समाधान निकलेगा, पिछली बातचीत में सरकार किसानों की दो बातें मान ली गई थी. किन्तु कानून वापसी सहित अन्य एक बात पर मंथन जारी है. ऐसे में इस बातचीत पर हर किसी की निगाह है.

सरकार के साथ बात करने से पहले किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि आज की बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श होने वाला है. सरकार को समझना चाहिए कि किसानों का आंदोलन दिल से है और कानून वापसी के बिना हम पीछे नहीं हटेंगे. सरकार कानून वापस ले, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करे और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाए.

यदि किसानों की बात करें तो 26 जनवरी को किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात कह दी है. किसानों का कहना है कि हम किसी बदलाव की नहीं बल्कि तीनों कानूनों की वापसी की मांग कर रहे हैं. यदि आज की चर्चा में सरकार नहीं मानती है, तो गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली की ओर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा.

आज नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, देश को देंगे बड़ा तोहफा

भारत की टैबलेट पीसी निर्माता लेनोवो ने 30 पीसी की वृद्धि का साधा लक्ष्य

RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -