दिल्ली में गिरेंगे ओले, हिमाचल में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में गिरेंगे ओले, हिमाचल में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: देश के हर राज्य में मौसम ने कहर ढा रखा है. कड़ाके की ठंड में सिहरते उत्तर भारत पर अब बारिश की मार भी पड़ रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को लगभग 3 घंटे तक बारिश हुई. आज भी बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश पंजाब-हरियाणा के साथ पहाड़ी इलाकों में भी यही हालात नज़र आए हैं.

दिल्ली सहित उत्तर भारत में आज भी बारिश का अनुमान जाहिर किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में ओले भी गिरेंगे. वहीं पंजाब, हरियाणा सहित तीनों पहाड़ी राज्यों हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में जबरदस्त बारिश का अलर्ट है. दो-तीन दिनों तक बारिश के दौर के बाद फिर से शीतलहर का कहर शुरू हो जाएगा, यानि सर्द आफत का फिलहाल कोई अंत नहीं है. इस बीच मौसम विभाग ने चेताया है कि आने वाले 4 दिन दिल्ली पर भारी पड़ेंगे. विभाग ने पहले भी इसकी चेतावनी दी थी जो सच साबित होती नज़र आ रही है. मौसम विभाग ने नई चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज दिल्ली-NCR में ओले गिरेंगे. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ अपने उच्च स्तर पर होगा और बिगड़े मौसम की मार अभी 6 जनवरी तक रहेगी.

दिल्ली के लिए नव वर्ष में ही मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिए हैं. सोमवार को ऑरेंज अलर्ट है. यानी खराब मौसम को लेकर सतर्क रहें. मंगलवार को यलो अलर्ट जारी किया गया है. उस दिन भी संभलकर रहना होगा. आने वाले 4 दिन तक तेज हवाएं चलेंगी. शीतलहर का सिलसिला भी चलता रहेगा.

आज नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, देश को देंगे बड़ा तोहफा

भारत की टैबलेट पीसी निर्माता लेनोवो ने 30 पीसी की वृद्धि का साधा लक्ष्य

RBI ने कहा- वित्त वर्ष 2015 में एनपीए में निजी बैंकों की देखी गई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -