अब दुनिया देखेंगी 100 MP कैमरा वाले फोन, 2019 में ही करेंगे धमाका

अब दुनिया देखेंगी 100 MP कैमरा वाले फोन, 2019 में ही करेंगे धमाका

मौजूदा समय में लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियों की कोशिश रही है कि वह अपने डिवाइसेज में सबसे बेस्ट और ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरा उपलब्ध कराए. अब तक दुनिया फ्रंट में 32 MP तो रियर में 48 MP के कैमरे दे चुकी हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में मेगापिक्सल वॉर की शुरुआत हो चुकी है. पिछले कुछ माह से तो 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स के बार में काफी खबरें सुनने को मिल रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीच 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले Vivo V15 Pro, Honor View 20, Xiaomi Redmi Note 7 Pro जैसे फोन ने खूब वाहवाही लूटी हैं. 

अब बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं जिनमें 64 मेगापिक्सल से लेकर 100 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा. इसे लेकर चर्चाएं साल के अंत तक और भी तेज हो जाएगी. आपको बता दें कि हाल ही में क्वालकॉम के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर जूड हीप ने बताया हैं कि 'हमारे प्लैटफॉर्म्स स्मार्टफोन्स के लिए 192 मेगापिक्सल तक के कैमरा रेजॉलूशन को सपॉर्ट करने में सक्षम हैं. हालांकि लेटेस्ट कैमरा सेंसर द्वारा ऑफर किया जा रहा अधिकतम रेजॉलूशन 48 मेगापिक्सल का ही है और इसीलिए अभी OEM केवल 48 मेगापिक्सल रेजॉलूशन ही मिलता हैं.

आगे जूड ने बताया कि साल 2019 के अंत तक 64 मेगापिक्सल या फिर 100 मेगापिक्सल से ज्यादा रेजॉलूशन वाले कैमरा फोन आ जाएंगे. इसके लिए कंपनियां काम कर रही हैं. 64 और 100 MP कमरा के फोन तो साल 2019 तक आ जाएंगे लेकिन वहीं 192 मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन को आने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. जूड की माने तो क्वालकॉम का अगला फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के नाम से मिलेगा. 

Poco F1 को खरीदें 3,500 रुपए की छूट के साथ, आज आख़िरी मौका

Vivo का बड़ा एलान, अब इस नए फोन से मचाएगी घमासान

Paytm wallet में मिलता है बैंक के बराबर ब्याज, अद्भुत हैं इसके फायदे

फेसबुक-व्हाट्सएप को लगा दोहरा झटका, शीर्ष अधिकारियों ने दिया इस्तीफा