फेसबुक-व्हाट्सएप को लगा दोहरा झटका, शीर्ष अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

फेसबुक-व्हाट्सएप को लगा दोहरा झटका, शीर्ष अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

फेसबुक के दो शीर्ष अधिकारियों-मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स और व्हाट्सएप के उपाध्यक्ष क्रिस डेनियल्स द्वारा एक बड़ा कदम उठाते हुए दोनों अधिकारियों ने कंपनी से त्यागपत्र दे दिया है. अधिकारियों के त्यागपत्र से फेसबुक और whatsapp को एक बड़ा झटका लगा है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की जानकारी खुद दी है.

इन सोशल मीडिया मंच पर डेटा निजता घोटालों व फर्जी खबरों के प्रसार के मध्य फेसबुक से हाल ही में कई हाई-प्रोफाइल लोगों को निकलते देखा गया है. ऐसे में कंपनी के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. फेसबुक कंपनी के CEO जुकरबर्ग ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि, "कॉक्स और मैंने एक दशक से अधिक समय तक अपने उत्पादों के निर्माण के लिए मिलकर काम किया है और मैं हमेशा से हमारी सेवाओं का इस्तेमाल करने वालों के लिए उनकी गहरी सहानुभूति की सराहना करूंगा. 

वहीं फेसबुक पोस्ट में कॉक्स ने बताया कि फेसबुक अपने उत्पाद की दिशा में एक नए अध्याय की तरफ अग्रसर हो रहा है, जो इन्क्रिप्टेड, इंटरऑपरेबल व मेसजिंग नेटवर्क पर केंद्रित बताई जाती है. साथ ही मार्क ने इस दौरान क्रिस डेनियल के भी जाने की घोषणा भी कर दी है. डेनियल द्वारा फेसबुक को व्हाट्सएप के लिए व्यापार मॉडल परिभाषित करने में मदद मिली थी. वहीं इस पर FB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि, "डेनियल ने कई भूमिकाओं में बेहतरीन कार्य करा हुआ है और 10 करोड़ से ज्यादा लोगों तक इंटरनेट की पहुंच बनाने में उन्होंने योगदान दिया है. 

शाओमी को टक्कर देने आई यह भारतीय कंपनी, पेश की Premium Android TV

10वीं पास को 25 हजार रु वेतन, बनें इंटरव्यू का हिस्सा

2 सेल में Redmi Note 7 ने मचाया यहलाका, तीसरी सेल की डेट भी हुई फाइनल

Vivo ने घटाई दो स्मार्टफोन्स की कीमतें, पहले से अधिक खरीदेंगे यूजर्स