कोरोना : दिल्ली सरकार ने दी एक और गुड न्यूज, अस्पताल को मिलेंगे नए 100 बेड के आइसोलेशन वार्ड
कोरोना : दिल्ली सरकार ने दी एक और गुड न्यूज, अस्पताल को मिलेंगे नए 100 बेड के आइसोलेशन वार्ड
Share:

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते केस के कारण उत्तरी दिल्ली नगर निगम भी अपनी ओर से हर प्रकार की तैयारी कर रही है. इसी प्रकार नगर निगम ने अपने नवनिर्मित चिकित्सालय बालकराम में सौ आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है. जल्द ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और मेयर जय प्रकाश संयुक्त रूप से इस आइसोलेशन वार्ड का अनावरण करेंगे. दरअसल, इसका अनावरण बृहस्पतिवार को ही होना था. किन्तु हर्षवर्धन की व्यवस्तता के चलते इसे टाल दिया गया है.

दिल्ली AIIMS के बाथरूम में मरीज ने लगाई फांसी, करीब 6 महीने से चल रहा था इलाज

बता दे कि बीते दिनों इस संबंध में उत्तरी दिल्ली के स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश ने चिकित्सालय का दौरा किया था. यहां पर सौ बिस्तरों का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. उन्होंने बताया था कि हिंदूराव चिकित्सालय में निगम ने कोरोना के रोगियों के उपयोग की व्यवस्था की है. वही, आगे भी कार्य चल रहेगा. उन्होंने बताया था कि हमने पहले भी दिल्ली गवर्नमेंट को अपने स्टेडियम और चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड बनाने का प्रस्ताव पेश किया है. जिसके बाद हिंदूराव को दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के उपचार के लिए मंजूरी दे दी.

स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु के बयान पर कांग्रेस ने साधा निशाना, ट्वीट कर बोली यह बात

विदित हो कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में हिंदूराव के अलावा 5 बड़े चिकित्सालय हैं. बालकराम चिकित्सालय की इमारत पुरानी होने के कारण से फिर से बनाई गई है. स्वयंसेवी संस्थाओं से चल रही है बात जय़ प्रकाश ने कहा कि निगम के पास बजट की परेशानी है. इसलिए हम स्वयंसेवी संस्थाओं की सहायता ले रहे हैं. कोविड-19 आने के बाद कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने बड़ी तादाद में मास्क से लेकर  (पीपीई किट) व फेस शील्ड आदि चीजे दान की है. बालकराम के लिए उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं से बात की है, जिसमें उन्होंने बिस्तर और अन्य चीजों का उपलब्ध कराने की बात कही है. 

केरल उच्च न्यायालय ने राज्य में 31 जुलाई तक इस कार्य पर लगाईं रोक

हीरो ने लांच किया XPulse 200 का धांसू मॉडल, जानें फीचर्स और डिटेल्स

नाग पंचमी 2020 : इस आरती से प्रसन्न होंगे नाग देवता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -