खौफनाक हादसा: महाराष्ट्र के भंडारा हॉस्पिटल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की हुई मौत
खौफनाक हादसा: महाराष्ट्र के भंडारा हॉस्पिटल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की हुई मौत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा से एक दर्दनाक खबर सुनने को मिली है। यहां एक गवर्नमेंट हॉस्पिटल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की जान चली गई है। जिला हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद खंडाते ने 'मीडिया' से बताया कि बच्चों वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। शनिवार देर रात एक नर्स को इस वार्ड से धुआं निकलता हुआ नज़र आया। जिसके उपरांत इस घटना के बारे में पता चला।   

मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा कैसे महाराष्ट्र के भंडारा जिले का है। जहां जिला हॉस्पिटल में देर रात शॉर्ट सर्किट के कारण से सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लग गई। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे थे। धुआं निकलते देख नर्स और हॉस्पिटल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे। लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की जान चली गई। जंहा इस बात का पता चला है कि इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बहुत कम होता है।  

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि SNCU में धुआं उठते देख ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने वार्ड का दरवाजा खोला और फौरन हॉस्पिटल के अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी गई। जिसके उपरांत घटना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने हॉस्पिटल में लोगों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 7 बच्चों को बचा लिया गया। उधर नवजात बच्चों की इस दर्दनाक मौत के उपरांत उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हॉस्पिटल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोग आग लगने की घटना की कार्रवाई किये जाने की अपील कर रहे है। कई लोग इसे हॉस्पिटल की लापरवाही करार दे रहे हैं।

टाटा इस दिन करेगी अल्ट्रोज़ टर्बो का अनावरण

एम एंड एम ने अपनी व्यक्तिगत और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में किया 1.9% का इजाफा

कंधार ने तालिबान के हमलों का दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -