अमरनाथ यात्रा : 4195 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा के दर्शन के लिए रवाना
अमरनाथ यात्रा : 4195 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा के दर्शन के लिए रवाना
Share:

नई दिल्ली : अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा के लिए लगातार भक्तजन बाबा बर्फानी के दर पर पहुंच रहे हैं. अब तक हजारों की संख्या में लोग बाबा बर्फानी के दर पर पहुंच गए हैं. अमरनाथ यात्रा को शुरू हुए लगभग 20 दिन हो गए हैं. बता दे कि प्रतिवर्ष बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा की यात्रा के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इस वर्ष यात्रा की शुरुआत गत माह में 27 जून से हुई थी. जहां पहले जत्थे में करीब 2000 से अधिक लोग यात्रा के लिए रवाना हुए थे. 

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, 19 दिनों के बाद अब अमनरनाथ यात्रा के लिए एक और जत्था रवाना हुआ हैं. इस जत्थे में कुल 4,195 तीर्थयात्रियों शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 20 दिनों में 1,87,300 से अधिक श्रद्धालुओं ने यात्रा की हैं. जबकि ख़राब मौसम और बारिश के व्यवधान के चलते कई लोगों को बाबा बर्फानी के दर्शन किए बिना ही वापस जाना पड़ा हैं. 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़, सोमवार यानी कि आज एक जत्थे में 4,195 तीर्थयात्री जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुए. जानकारी के मुताबिक़, 2,455 तीर्थयात्री बालटाल से जबकि 1,740 तीर्थयात्री हलगाम आधार शिविर के लिए रवाना हुए हैं. बता दे कि पवित्र अमरनाथ गुफा की यात्रा की समाप्ति 26 अगस्त, 2018 को रक्षाबंधन के दिन होगी. 

श्रीश्री का सुझाव, अमरनाथ यात्रा एक वर्ष के लिए स्थगित कर दे

अमरनाथ यात्रा : मौत से लड़ रहे 5000 से अधिक श्रद्धालु

अमरनाथ यात्रा: भूस्खलन से पांच यात्रियों की मौत, बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -