भारत में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 1 करोड़ लोग, विश्व में सबसे बेहतर रिकवरी रेट
भारत में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 1 करोड़ लोग, विश्व में सबसे बेहतर रिकवरी रेट
Share:

नई दिल्ली: देश ने कोरोना महामारी में एक सुखद आंकड़े को छू लिया है. गुरुवार के दिन भारत में कोरोना वायरस से स्वस्थ हुए लोगों की तादाद 1 करोड़ पार हो गई. यदि कोरोना से ठीक हुए मामलों की कोरोना से वर्तमान में संक्रमित मामलों से तुलना करें तो रिकवर हुए लोगों की तादाद कोरोना के सक्रीय मामलों से 44 गुना ज्यादा है. ठीक हुए 1 करोड़ लोगों में से 51 फीसद लोग केवल पांच राज्यों में से ही हैं.

7 जनवरी तक के आए आंकड़ों के मुताबिक, देश में ठीक हुए लोगों की तादाद 1 करोड़, 16 हजार, 859 पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे के अंदर ही 19,587 रोगी सही हुए और अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे. देश का नेशनल रिकवरी रेट 96.36 फीसद पहुंच चुका है. सक्रीय रोगियों और ठीक हुए रोगियों के बीच का अंतराल तेज रफ़्तार से बढ़ रहा है जो एक अच्छा संकेत है. इस वक़्त कोरोना से संक्रमित सक्रीय रोगियों की कुल तादाद 2,28,083 है जो कुल कोरोना मामलों का मात्र 2.19 फीसद के लगभग है. स्वस्थ हुए रोगियों का 51 प्रतिशत हिस्सा जिन पांच प्रदेशों से आता है वे पांच राज्य- महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल हैं.

आपको बता दें कि भारत का रिकवरी रेट पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है. जिन देशों में भारत की तरह कोरोना के सबसे ज्यादा केस हैं वहां सब देशों में भारत से कम रिकवरी रेट है. जैसे-जैसे देश में टेस्टिंग से सम्बंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे ही कोरोना संक्रमित मामलों की तादाद में गिरावट आती जा रही है. कोरोना पॉजिटिव दर हर रोज 3 फीसद से नीचे रुकी हुई है.

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा

पेट्रोल की कीमतों में आई बढ़त, डीजल का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -