पश्चिम बंगाल में बाढ़ से 1.19 लाख लोग प्रभावित
पश्चिम बंगाल में बाढ़ से 1.19 लाख लोग प्रभावित
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों देशभर में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। जहां पहले मध्यप्रदेश और उत्तर भारत में बाढ़ के हालात रहे तो वहीं अब गुजरात, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का दौर है। पश्चिम बंगाल में कोमेन तूफान ने भारी कहर बरपाया। इस दौरान दक्षिण बंगाल में बाढ़ के हालात सामने आने से राज्य के लगभग बारह जिलों में तैयार किए गए राहत शिविरों में करीब 1.19 लाख लोगों को शरण लेनी पड़ी।

तो दूसरी ओर मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में तेज़ बारिश की चेतावनी दी है। जोरदार बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि उड़ीसा में करीब 4 लाख लोग अपना आवास छोड़ने पर मजबूर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में सवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि 966 राहत शिविर तैयार किए गए इस दौरान 1.19 लाख लोगों ने राहत शिविरों में स्थान पाया। तो दूसरी ओर 124 मेडिकल कैंप लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर तैयार किए गए।

मामले में यह बात सामने आई है कि गंगा नदी के मैदानी क्षेत्रों में 12 जिले प्रभावित हुए हैं इन क्षेत्रों में बारिश और बाढ़ के चलते हुई मौतों की तादाद अधिक नहीं बढ़ी है। इस सिलसिले में 39 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले में यह बात सामने आई है कि बाढ़ की स्थिति जानने के लिए हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर के लिए लोग रवाना हो गए, उदयनारायणपुर में बाढ़ से भारी तबाही मची है। यही नहीं कोलकाता में हुगली के स्वरूप में बहने वाली मां गंगा की जलधारा ने भी रौद्र रूप ले लिया है। यहां के हुगली जिले के आरामबाग में बाढ़ से जनजीवन प्रभावित हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -