अस्पतालों में जल्द शुरू होगी 1.10 लाख रैपिड किट टेस्टिंग
अस्पतालों में जल्द शुरू होगी 1.10 लाख रैपिड किट टेस्टिंग
Share:

चंडीगढ़: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से100000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार ने कोरोना का निर्णायक रूप से मुकाबला करने के लिए अपनी तैयारियों में तेजी लाते हुए आज विशेष रूप से हॉटस्पॉट में बड़ी संख्या में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 1.10 लाख रैपिड टेस्टिंग किट खरीदने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में 3-प्लाई मास्क, हैंड सैनिटाइजर, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन 200 एमजी, एन-95 मास्क, पीपीई किट और वीटीएम मीडिया समेत आवश्यक सुरक्षा उपकरणों की कोई कमी नहीं है.

जंहा इस बात का पता चला है कि  स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि एचएमएससीएल राज्य के विभिन्न अस्पतालों के साथ-साथ सरकारी मेडिकल कॉलेजों को स्टॉक की आपूर्ति कर रहा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कल यह निर्णय लिया गया है कि निजी मेडिकल कॉलेज भी एचएमएससीएल से सामग्री खरीद सकते हैं. सरकार ने अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, नूंह, पलवल और पंचकूला में पीपीई किट, एन-95, मास्क, वीटीएम, दस्ताने, ट्रिपल लेयर मास्क और हैंड सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए हैं.  प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के उक्त जिला अस्पतालों में जल्द ही 1702202 थ्री प्लाई मास्क, 61420, 500 एमएल वाली सैनिटाइजर बोतल, 862700 एन-95 मास्क, 488887 पीपीई किट्स, 845578, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन व 1630 वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया उपकरण उपलब्ध करवा दिए जाएंगे.

आखिर क्यों गृह मंत्री अमित शाह ने BSF को दी चौकना रहने की चेतावनी ?

कोरोना की चपेट में आया श्योपुर, डॉक्‍टर की गर्भवती बेटी भी निकली पॉजिटिव

एक बार फिर दहला इंदौर, इस कोरोना वारियर ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -