"happy birthday" सुरों के सरताज अनु मलिक
Share:

हिंदी सिनेमा के जानें मानें संगीतकार अनु मलिक का (02 नवबंर ) आज जन्मदिन है, अपनी मधुर धुनों से श्रोताओं को मदहोश करने वाले संगीतकार अनु मलिक ने लगभग तीन दशक से श्रोताओं को अपना दीवाना बनाया हुआ है. बताना चाहेंगे कि अनु मलिक का मूल नाम अनवर मलिक है उनके पिता सरदार मलिक फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने संगीतकार थे, बचपन के दिनों से अनु मलिक संगीतकार बनने का सपना देखने लगे.

अनु मलिक ने संगीत की प्रारंभिक शिक्षा पंडित राम प्रसाद शर्मा से हासिल की, इसके बाद वर्ष 1981 में अनु मल्लिक को निर्देशक हरमेश मल्होत्रा की फिल्म “पूनम” में संगीत देने का मौका मिला. अनु मलिक ने बाजीगर (“ये काली काली आंखें, बाजीगर ओ बाजीगर, ऐ मेरे हमसफर”) जैसी कई हिट फिल्मों में अपना संगीत दिया है.

फिल्म और गीत की सफलता के बाद अनु मलिक बतौर संगीतकार फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कुछ हद तक कामयाब हो गये. अनु मलिक को उनके करियर में दो बार सर्वश्रेष्ठ संगीतकार के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. हाल ही में उन्हें लता मंगेशकर अवार्ड से नवाजा गया है. अनु मल्लिक आज भी उसी जोश के साथ फिल्मों में सक्रिय है.

ये भी पढ़े

फोटो शेयर कर कुछ इस तरह बर्थडे विश कटरीना ने शाहरुख़ खान को

Happy Birthday... बॉलीवुड के बादशाह 'Shahrukh Khan'

ये है वरुण धवन की महबूबा, बॉलीवुड से नहीं है कोई कनेक्शन

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -