Happy Birthday... बॉलीवुड के बादशाह 'Shahrukh Khan'
Happy Birthday... बॉलीवुड के बादशाह 'Shahrukh Khan'
Share:

बॉलीवुड के बादशाह यानी 'शाहरुख़ खान' आज 52 वर्ष के पुरे हो चुके है. 2 नवंबर 1965 को दिल्ली के मुस्लिम परिवार में जन्मे शाहरुख़ बॉलीवुड रोमांस किंग के नाम से भी मशहूर है. शाहरुख़ के पिता का नाम ताज मोहम्मद खान और माता का नाम लतीफ फातिमा खान है. शाहरुख़ ने दिल्ली एक सेंट कोलंबस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की डिग्री पाने के लिए एडमिशन लिया लेकिन उन्होंने ज्यादातर समय थिएटर ग्रुप में बिताया. इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज में पत्रकार की डिग्री लेने के लिए एडमिशन लिया लेकिन एक्टिंग के लिए उन्होंने ये कोर्स भी बीच में ही छोड़ दिया.

15 वर्ष की उम्र में ही शाहरुख़ के सिर से माता-पिता का साया उठ गया था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने करियर को उड़ान दी तब जाकर वे आज बॉलीवुड के किंग खान बने है. शाहरुख़ ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत रंग मंच से थी की. शाहरुख़ ने अपने करियर में 11 फिल्मे ऐसी की है जिसने पुरे विश्व में 2 बिलियन से भी ज्यादा की कमाई की थी. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, देवदास, चक दे इंडिया, ओम शांति ओम, रब ने बना दी जोड़ी, रा-वन, कभी खुशी कभी गम, कल हो न हो और वीर जारा जैसी फिल्मे सिर्फ शाहरुख़ की एक्टिंग के लिए नहीं बल्कि उनकी बेहतरीन कमाई के लिए भी मशहूर है.

किंग खान सबसे पहले अमीर भारतीय अभिनेता बने थे. उस समय किंग खान की कुल संपत्ति 3660 करोड़ थी. और अब ये बहुत ज्यादा ही बढ़ चुकी है. शाहरुख़ उनके रोमेंटिक अंदाज़ के लिए भी जाने जाते है. लेकिन निजी जीवन में वो बेहद ही शर्मीले किस्म के है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ये है वरुण धवन की महबूबा, बॉलीवुड से नहीं है कोई कनेक्शन

इस बार नहीं करेंगी ऐश्वर्या अपना बर्थडे सेलिब्रेट

पद्मावती के 3D ट्रेलर लांच पर दीपिका ने कहा- फिल्म को कोई नहीं रोक सकता...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -