नामांकन में उड़ाया निर्वाचन व्यवस्था का मजाक
नामांकन में उड़ाया निर्वाचन व्यवस्था का मजाक
Share:

नोएडा : सियासत में हमेशा नए रंग देखने को मिलते हैं. लेकिन ताज़ा मामला यूपी चुनाव के तहत नोएडा का सामने आया है, जहाँ एक उम्मीदवार ने अपने नामांकन में निर्वाचन व्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए न केवल शेरो शायरी लिखी, बल्कि प्रस्तावकों में महात्मा गाँधी, भगतसिंह जैसी हस्तियों के नाम का भी इस्तेमाल कर चुनाव की प्रक्रिया को बदरंग करने की कोशिश की. हालाँकि उक्त नामांकन रद्द कर मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि गौतमबुद्ध नगर जिले की नोएडा, दादरी एवं जेवर विधानसभा सीट के लिए 17 से 24 जनवरी तक नामांकन दाखिल किये गए थे.नामांकन करने वालों में विनोद पवार भी शामिल हैं.इंदिरापुरम (गाजियाबाद) के रहने वाले विनोद ने नामांकन के नाम पर चुनाव प्रक्रिया का खूब मखौल उड़ाया. उसने नामांकन पत्र के नाम के कॉलम में शेरो शायरी लिखी, बल्कि प्रस्तावक में शहीद भगत सिंह, महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद सहित 21 हस्तियों के अलावा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को मित्र बताते हुए उनका नाम भी शामिल हैं.

हालाँकि 25 जनवरी को जांच के बाद विनोद पवार का नामांकन रद्द कर दिया गया. इस बारे में जिलाधिकारी एनपी सिंह ने कहा कि निर्वाचन व्यवस्था का मजाक उड़ना गलत है. नामांकन पत्र में निर्वाचन व्यवस्था की खिल्ली उड़ाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा.

ओवैसी ने कहा सम्मान बचाने के लिए मुस्लिम करें शक्ति प्रदर्शन

सर्वे : बरकरार है मोदी का मैजिक, अभी चुनाव हुए तो मिलेगी 360 सीटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -