PM मोदी IMA मीटिंग को आज करेंगे संबोधित, सर्जिकल स्ट्राइक पर होगी चर्चा
PM मोदी IMA मीटिंग को आज करेंगे संबोधित, सर्जिकल स्ट्राइक पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली : देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकेडमी (आईएमए) में शनिवार को होने वाली कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के साथ बैठक के लिए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भांमरे भी साथ जाएंगे. पीएम शनिवार सुबह वायुसेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से आईएमए पहुंचेंगे. आईएमए कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी सेना के प्रमुखों और रक्षा मंत्री के साथ बैठक करेंगे.

गौरतलब है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में लंबे समय से सेनाओं में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाने की योजना के अलावा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ संबंध, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध और सेनाओं का आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. यह पहला मौका होगा जब जनरल बिपिन रावत को सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद पहली बार सभी आर्मी कमांडर पीएम से रूबरू होंगे.

इस बैठक में शामिल होने के लिए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के अलावा सेना की ईस्टर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी भी देहरादून पहुंच चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -