पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से ठण्ड बढ़ी
पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से ठण्ड बढ़ी
Share:

लुधियाना : पहाड़ों में होने वाली बर्फबारी से जमीनी इलाकों में दिन ब दिन ठंड बढ़ती जा रही है. बता दें कि 11 दिसंबर को 8 साल का रिकॉर्ड तोड़कर न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री पहुंच गया था. जो अब तक का सबसे ठंडा दिन साबित हुआ .इसके बाद तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई और तापमान 6 से 10 डिग्री रहा.

लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट बदली. बुधवार को न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री पहुंच गया है, जबकि अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री रहा. इस कारण बुधवार को सुबह से 12 बजे तक आसमान में बादल छाए रहे और धुंध रही.शाम के 4 बजे बाद ठंडी हवा ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया. इस दौरान शाम के बाद न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास ही रहा. ठंड ज्यादा होने के कारण बुधवार को अधिकांश लोग अपने घरों में दुबके रहे.

उधर, मौसम विज्ञान विभाग ने अगले एक सप्ताह तक सुबह के समय घना कोहरा और धुंध पड़ने के आसार बताए हैं. इस दौरान वाहन चलाने वालों को कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने की समस्या से सामना करना पड़ सकता है.उल्लेखनीय है कि तापमान कम होने से बढ़ रही सर्दी के कारण बच्चों व बुजुर्गों को ज्यादा परेशानी होती है. सामान्य तौर पर ब्लड प्रेशर बढ़ने से हार्ट अटैक के मामले भी बढ़ जाते हैं. अस्थमा से पीडि़त लोगों को सांस लेने में परेशानी आती है. 40 की उम्र पार कर चुके लोगों का भी ब्लड प्रेशर सामान्य से काफी बढ़ जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -