भाजपा ने जारी की यूपी-उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट
भाजपा ने जारी की यूपी-उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट
Share:

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी 5 राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों में लगी है। ऐसे में पार्टी द्वारा उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश विधानसभा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। उत्तरप्रदेश चुनाव के लिए पहली सूची जारी होने के बाद प्रत्याशियों के नामों को लेकर लोगों में कौतूहल बना हुआ है, जिन प्रत्याशियों के नाम घोषित हो गए उनके समर्थक उन्हें शुभकामनाऐं देते रहे। उत्तराखंड में ऐसे नेताओं को भी प्रत्याशी बनाया गया है जो कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गए।

उत्तराखंड में विजय बहुगुणा के बेटे को टिकट दिया गया है। इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य को भी भाजपा ने टिकट दिया है। उनके साथ उनके पुत्र को भी मौका दिया गया है। जो प्रत्याशी घोषित किए गए हैं उनमें पुरोला से मालचंद, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, थराली से मगनलाल शाह, कर्णप्रयाग से शैलारानी रावत, रूद्रप्रयाग से भरत, घनसाली से शक्तिलाल शाह, देवप्रयाग से विजय सिंह पंवार, टिहरी से धन सिंह नेगी, धनौल्टी से नारायण सिंह राणा आदि का चयन किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की मतगणना 15 फरवरी को होगी। यह मतदान दूसरे चरण के तहत होगा। यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने 70 सीट में से 64 पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की दी है। तो दूसरी ओर उत्तरप्रदेश में 149 प्रत्याशियों के नाम तय हो गए हैं।

अखिलेश की हुई ’साइकिल’, आयोग का फैसला

यूपी में बीजेपी की पहली लिस्ट जारी

अब क्या कर सकते है मुलायम, जानिए ये पांच विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -