पत्नी नवजोत कौर की सीट से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिदधू
पत्नी नवजोत कौर की सीट से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिदधू
Share:

अमृतसर : पंजाब में विधान सभा का चुनाव धीरे-धीरे रंग ज़माने लगा है. कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने हाल ही पार्टी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिदधू को अमृसर ईस्ट सीट से मैदान में उतारा है. बता दें कि अमृतसर ईस्ट सीट से अब तक सिदधू की पत्नी नवजोत कौर चुनाव लड़तीं रहीं हैं. पंजाब में विधानसभा की कुल 177 सीटें हैं.

उधर, कांग्रेस ने कैप्टन अरिंदर सिंह को लंबी सीट से वर्तमान सीएम प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव में उतारा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लंबी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी जिसे हाईकमान ने मान लिया. दरअसल कैप्टन बादल के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाना चाह रहे हैं. वहीं अगर कैप्टन इस सीट पर चुनाव जीतते हैं तो सीएम बनने की होड़ में उन्हें मजबूती मिलेगी.

स्मरण रहे कि नवजोत सिंह सिद्धू कल ही पार्टी में शामिल हुए हैं. वे राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू भी लंबी सीट से बादल के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते थे. इसके अलावा पार्टी ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह को जालंधर कैंट सीट, रवनीत सिंह बिट्टू को जलालाबाद सीट और कैप्टन के पसंदीदा जगबीर बराड़ को नकोदर सीट, विक्रमजीत सिंह चौधरी को फिलौर सीट, अवतार सिंह संघेरा को जालंधर नॉर्थ सीट, मलकौत सिंह ढाका को जगरांव सीट, हरिंदर सिंह मान को सनौर सीट से मैदान में उतारा है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, मैं जन्म से ही कांग्रेसी हूं

सिद्धू के बदले सुर, बीजेपी को बताया कैकई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -