अगस्ता वेस्टलैंड मसले पर माइकल जेम्स के विरूद्ध जारी हुआ बेलेबल वाॅरंट
अगस्ता वेस्टलैंड मसले पर माइकल जेम्स के विरूद्ध जारी हुआ बेलेबल वाॅरंट
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली की अदालत द्वारा 3600 करोड़ रूपए के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर सौदे के मसले में बिचैलिए की भूमिका सामने आने पर ब्रिटिश नागरिक माइकल जेम्स के विरूद्ध नाॅन बेलेबल वाॅरंट जारी हो गया। इतना ही नहीं कंपनी व दूसरे लोगों को समन जारी कर दिया गया है। अब इस मामले की सुनवाई 22 फरवरी को होना है। ऐसे में जेबी सुब्रमण्यम और आरके नंदा को न्यायालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार न्यायालय में पेश नहीं हुए ऐसे में माइकल जेम्स के विरूद्ध धनशोधन रोकथाम अधिनियम की धारा 45 के अंतर्गत माइकल जेम्स के विरूद्ध वारंट जारी हो गया।कंपनी का प्रतिनिधित्व अधिकृत प्रतिनिधि द्वारा किया जाएगा। इतना ही नहीं पूरक आरोप पत्र पर ध्यान देने के बाद न्यायालय ने 1 दिसंबर को कंपनी ओर दो लोगों के विरूद्ध समन जारी किया गया था।

न्यायालय ने कहा कि इस मामले के हमारे पास पर्याग्प्त सबूत होने चाहिए। गौरतलब है कि बीते वर्ष जून माह में जेम्स आदि पर आरोपों को लेकर अपील की गई थी। मगर अब माइकल जेम्स के विरूद्ध गैर जमानती वारंट प्रस्तुत कर दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार अरविंद कुमार द्वारा न्यायालय में प्रस्तुत नहीं होने के बाद धनशोधन रोकथाम अधिनियम की धारा 45 के अंतर्गत माइकल जेम्स के विरूद्ध वारंट जारी किया गया। मिली जानकारी के अनुसार मीडिया एक्जिम प्राइवेट लिमिटेड और निदेशक आरके नंदा व पूर्व निदेशक जेबी सुब्रमण्यम के विरूद्ध समन जारी हो गया।

रक्षा मंत्रालय को अगस्ता वेस्टलैंड सौदे से जुड़े दस्तावेज सार्वजानिक करने के निर्देश

CM केजरीवाल ने भी किया अगस्ता मामले में भ्रष्टाचार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -