News Trending

वोटिंग का रोमांच : UP में 11 बजे तक 24 प्रतिशत मतदान

Feb 15 2017 11:07 AM

लखनऊ : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान किया जा रहा है। मतदान को लेकर लोगों में और राजनेताओं में उत्साह बना हुआ है। इतना ही नहीं कई दिग्गजों का भाग्य ईवीएम में बंद हो रहा है। 11 जिलों की 67 सीटों पर हो रहे मतदान के तहत आज सुबह 11 बजे तक करीब 24 प्रतिशत तक वोटिंग हो गई। बरेली में वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार ने भी वोटिंग की। उत्तराखंड चुनाव के दौरान 11 बजे तक करीब 22 प्रतिशत मतदान हुआ।

तो दूसरी ओर सहारनपुर में प्रातः 11 बजे तक 50 प्रतिशत पर मतदान का आंकड़ा पहुच गया था। योग गुरू बाबा रामदेव ने भी वोटिंग की। बाबा रामदेव हरिद्वार के पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से मतदान करने और सही उम्मीदवार को चुनने की अपील की।

उन्होंने कहा था कि जो देश हित के लिए है उस तरह के उम्मीदवार को चुनिए। विधानसभा चुनाव के ही साथ कर्ण प्रयाग सीट पर 9 मार्च को वोटिंग होने जा रही है। दरअसल यहां पर बसपा उम्मीदवार का निधन हो गया था। ऐसे में यहां पर 9 मार्च को वोटिंग होगी। उत्तरप्रदेश की कुछ सीट पर धुंध के बीच पोलिंग बूथ पर मतदाता पहुंचे। इतना ही नहीं बदायूं सदर सीट के बूथ पर भी वोटिंग फिर से हुई। मुरादाबाद के पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने से वोटिंग हुई और बिजनौर के पोलिंग बूथ पर दिव्यांगों ने मतदान किया।

ये भी पढ़े -

राहुल गाँधी ने दिया प्रधानमंत्री की बात का जवाब

पैरोल पर छूटे अमनमणि त्रिपाठी ने कड़ी सुरक्षा में दाखिल किया नामांकन

शिवराज ने कहा: आजम खान का नाम ले लूं तो नहाना पड़ता है